झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 19, 2020, 4:37 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह में गांव की सड़कों की हालत जर्जर, गड्ढे दे रहे दुर्घटनाओं को न्योता

गिरिडीह में ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों की हालत बेहद खराब हो चुकी है. सड़कों की जर्जर हालत के कारण राहगीरों का चलना बेहद दुश्वार हो गया है. सड़कों पर बने गड्ढे मुसाफिरों और आसपास रहने वाले स्थानीय लोगों के लिए काफी परेशानी का सबब बना हुआ है.

condition of roads in rural area is bad in Giridih
गिरिडीह में ग्रामीण सड़कों की हालत जर्जर

गांडेय, गिरिडीह: जिले के बेंगाबाद प्रखंड अंतर्गत एनएच-114-A से ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों की हालत बेहद खराब हो चुकी है. सड़कों की जर्जर हालत के कारण राहगीरों का चलना बेहद दुश्वार हो गया है. बरसात का मौसम आते ही सड़क पर गड्ढों में जलजमाव हो जाता है, जिस कारण पूरी सड़क तालाब की शक्ल ले चुकी है. जगह-जगह सड़क पर बने बड़े गड्ढों में पानी भर जाने और कीचड़ जमा हो जाने से मुसाफिरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, सड़क की खस्ताहाल हालत की वजह से हर दिन इन मार्गों पर छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती हैं. सड़क की खराब स्थिति के कारण हमेशा बड़ी दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. बेंगाबाद मुख्य बाजार से लुप्पी को जोड़ने वाली सड़क और फिटकोरिया मोड़ से महेशमुण्डा रेलवे स्टेशन को जाने वाली सड़कों की स्थिति काफी खराब हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: झारखंड में अब तक 5,399 लोग हुए कोरोना संक्रमित, 48 लोगों की हुई मौत

बेंगाबाद से लुप्पी जाने वाली सड़क कई पंचायतों के हजारों की आबादी को प्रखंड मुख्यालय और अनुमंडल कार्यालय से जोड़ने का काम करती है. हर दिन इस मार्ग पर सैकड़ों की संख्या में लोगों का आवागमन होता रहता है. बावजूद इसके पिछले एक दशक से सड़कों की मरम्मती के प्रति किसी जनप्रतिनिधि ने गंभीरता नहीं दिखाई.

अविलंब मरम्मती की मांग
फिटकोरिया मोड़ से महेशमुंडा स्टेशन को जोड़ने वाली सड़क की स्थिति भी लंबे समय से जर्जर बनी हुई है, जबकि इस मार्ग पर से भी सैकड़ों वाहनों का आवागमन होता है, चूंकि इस मार्ग से जामताड़ा होते हुए कोलकाता और धनबाद जाने वाली गाड़ियां भी गुजरती हैं. जिससे सड़क की खस्ताहाल से भारी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है. सड़कों की बदतर हालत से राहगीरों और स्थानीय लोगों में काफी रोष है. मार्ग की अविलंब मरम्मती को लेकर स्थानीय लोगों और भाकपा माले ने जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक महकमे से मांग की है. भाकपा माले के राज्य कमिटी सदस्य राजेश यादव ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण सड़कों की स्थिति इतनी बदतर हो गयी है. अगर जल्द सड़क की मरम्मती नहीं कराई गई तो भाकपा माले आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details