झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 10, 2020, 10:29 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीहः कोयला-लोहा की चोरी की समस्या को लेकर एसपी से मिले CCL के जीएम, आवश्यक कार्यवाई की मांग

सीसीएल गिरिडीह कोलियरी क्षेत्र में हो रही कोयला-लोहा समेत अन्य सामानों की चोरी पर रोकथाम के लिए पुलिस पिकेट स्थापित करने की मांग की गयी है. इसे लेकर जीएम ने एसपी से मुलाकात की है. वहीं एसडीपीओ ने भी कोलियरी क्षेत्र का निरीक्षण किया है.

जीएम ने एसपी से की मुलाकात.

गिरिडीहःजिले के कोलियरी के महाप्रबंधक मनोज कुमार अग्रवाल ने शुक्रवार को एसपी अमित रेनु से मुलाकात की. इस दौरान गिरिडीह कोलियरी क्षेत्र से कोयला, लोहा और डीजल की हो रही चोरी की घटनाओं से जीएम ने एसपी को अवगत कराया. जीएम ने इन घटनाओं पर रोक लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की. इस दौरान एसपी ने उचित आश्वासन भी दिया.

गिरिडीह कोलियरी में चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी
पत्रकारों से बातचीत के क्रम में महाप्रबंधक ने बताया कि हाल के दिनों में गिरिडीह कोलियरी में चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. कोयला का अवैध खनन किया जा रहा है. स्टोर, वर्कशॉप, माइंस से सरकारी संपत्ति की चोरी भी हो रही है. चोरों द्वारा उत्पादन को प्रभावित करने का काम किया जा रहा है. पहले से ही नुकसान में चल रही कोलियरी को इससे काफी क्षति हो रही है.

इसे भी पढ़ें-कोल ब्लॉक नीलामी प्रक्रिया पर जेएमएम ने जताया विरोध, हड़ताल को सफल बनाने को लेकर की बैठक

एसडीपीओ ने ली जानकारी
जीएम ने बताया कि शुक्रवार को ही एसडीपीओ कुमार गौरव और थाना प्रभारी गिरिडीह कोलियरी आए. उन्हें भी सभी परिस्थितियों से अवगत कराया गया. एसडीपीओ से गिरिडीह कोलियरी में पुलिस पिकेट की व्यवस्था की मांग की गई, ताकि चोरी की घटना पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सकी.

अस्पताल का निरीक्षण
इधर शुक्रवार की शाम को जीएम ने सीसीएल बनियाडीह स्थित लंकास्टर अस्पताल का निरीक्षण भी किया. इस दौरान मरीजों की संख्या की जानकारी की गयी और चिकित्सक को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए. इस मौके पर परियोजना पदाधिकारी विनोद कुमार, वरीय कार्मिक प्रबंधक राजीव कुमार, सुरक्षा पदाधिकारी, डॉ एनके होरो, डॉ परिमल सिन्हा आदि मौजूद थे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details