झारखंड

jharkhand

Giridih News: सीसीएल सीएमडी पहुंचे गिरिडीह, कहा- 84 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 15, 2023, 10:02 AM IST

Updated : Sep 15, 2023, 10:10 AM IST

सीसीएल के सीएमडी बी वीरा रेड्डी ने गिरिडीह का दौरा किया. यहां माइंस का निरीक्षण किया. साथ ही अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिया.

v
CCL CMD B Veera Reddy

देखें वीडियो

गिरिडीहः सेंट्रल कोलफिल्ड लिमिटेड के सीएमडी बी वीरा रेड्डी गिरिडीह कोलियरी के हालात से रुबरु हुए. वे गिरिडीह पहुंचे. यहां पर उन्होंने कहा कि गिरिडीह कोलियरी से एक मिलियन टन से अधिक कोयला का उत्पादन करेंगे. इसके लिए गिरिडीह ओपेनकास्ट खदान को पुनः खोलना होगा. उन्होंने कहा कि गिरिडीह कोलियरी का भविष्य उज्ज्वल है. कबरीबाद खदान से चालू वित्तीय वर्ष में 4 लाख टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य है, जिसे हासिल करेंगे. इस दौरान जीएम बासब चौधरी और पीओ एस के सिंह भी थे.

ये भी पढ़ेंः लंबे इंतजार के बाद गिरिडीह कोलियरी में शुरू हुआ रोड सेल, लाभान्वित होंगे स्थानीय

टारगेट करेंगे पूराःसीसीएल सीएमडी रेड्डी बी वीरा रेड्डी ने बताया कि पिछले साल सीसीएल ने 76 मिलियन टन कोयला उत्पादन के लक्ष्य को पूरा किया था. चालू वित्तीय वर्ष में सीसीएल को 84 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य मिला है. अभी तक के कोयला के उत्पादन परफॉर्मेंस में सीसीएल 100% लक्ष्य की ओर अग्रसर है. वहीं पावर प्लांटों में कोयले की कमी के संदर्भ में कहा कि जेनरेशन की डिमांड ज्यादा, पर कोयले की भी कमी नहीं है. ट्रांसपोटेशन की समस्या है.

कबरीबाद माइंस व डिजिटल डिस्पेंसरी का किया निरीक्षणःसीएमडी ने गिरिडीह कोलियरी के कबरीबाद माइंस, सीपी साइडिंग, महाप्रबंधक कार्यालय समेत अलग-अलग विभागों का निरीक्षण किया. उन्होंने बनियाडीह स्थित सीसीएल के लंकास्टर अस्पताल का निरीक्षण भी किया. यहां डॉ परिमल सिन्हा व डॉक्टर एस एस मेहरा से कई जानकारी प्राप्त की. सीएमडी के गिरिडीह दौरे पर पहुंचने पर सीसीएल के जीएम बासब चौधरी, पीओ एस के सिंह, अधिकारी एन के सिंह, अनिल पासवान, आर पी यादव, प्रशांत सिंह, राजीव पटेल, राजवर्द्धन समेत सभी अधिकारी मुस्तैद रहे.

Last Updated : Sep 15, 2023, 10:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details