झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुष्कर्म पीड़िता दलित बच्ची के परिजनों से मिले भाजपा नेता, आंदोलन की चेतावनी

निमियाघाट थाना इलाके के एक गांव की दलित लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई है. इस घटना के आरोपी अभी गिरफ्तार नहीं किए जा सके हैं. इसको लेकर भाजपा नेता पीड़िता के परिजनों से मिले.

By

Published : Dec 13, 2021, 11:10 PM IST

bjp-leader-meets-family-of-rape-victim-dalit-girl
दुष्कर्म पीड़िता दलित बच्ची के परिजनों से मिले भाजपा नेता, आंदोलन की चेतावनी

डुमरी, गिरिडीह: निमियाघाट थाना इलाके के एक गांव की दलित लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई है. इस घटना के आरोपी अभी गिरफ्तार नहीं किए जा सके हैं. जिस इलाके में यह घटना घटी है वह क्षेत्र शिक्षा मंत्री का विधानसभा क्षेत्र है, ऐसे में यह मामला राजनीतिक तौर पर गर्म हो गया है. सोमवार की शाम को चन्दनकियारी विधायक सह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी पीड़ित परिवार से मिले. अमर ने पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली. इस दौरान इनके साथ बगोदर के पूर्व विधायक नागेन्द्र महतो, उपाध्यक्ष जिला परिषद कामेश्वर पासवान उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-ओमीक्रोन का बढ़ रहा खतरा फिर भी तेज नहीं हुई कोरोना जांच, 18 हजार सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग

मुलाकात के दौरान पीड़िता के माता पिता ने अमर बाउरी को बताया कि मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी के परिजनों द्वारा लगातार डराया, धमकाया और केसे वापस लेने का दबाब बनाया जा रहा है. पुलिस अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. मामला दर्ज होने के एक सप्ताह बाद थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे थे. इस दौरान अमर बाउरी ने पीड़िता के परिजनों को ढांढ़स बंधाया और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया. पीड़िता के परिजनों से मिलने के बाद अमर बाउरी थाने पहुंचे और आईओ से कार्रवाई की जानकारी ली.

लगाया आरोप

विधायक अमर बाउरी ने इस मामले में हीलाहवाली के लिए स्थानीय पुलिस को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि जो आरोपी हैं वह स्थानीय विधायक सह शिक्षा मंत्री के वोट बैंक हैं. यही कारण है कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है. कहा कि मामला दर्ज होने के आठ दिनों के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से यह स्पष्ट होता है कि आरोपी को पुलिस प्रशासन का संरक्षण प्राप्त है. उन्होंने कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होती है तो 19 दिसंबर को थाना का घेराव किया जाएगा. इस मौके पर भाजपा नेता सुरेन्द्र कुमार, प्रकाश दास, अमर तुरी कार्यकारी सदस्य पंचायत समिति सुनीता देवी, पूर्व प्रमुख भोला साव, जगदीश रजक आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details