झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में पुलिस ने किसान को मकान बनाने से रोका, लोगों ने किया विरोध

By

Published : Apr 14, 2022, 1:40 PM IST

गिरिडीह में बेंगाबाद पुलिस ने एक किसान को घर बनाने से रोक दिया. जिसके बाद भाकपा माले ने किसान के पक्ष में आकर पुलिस के खिलाफ विरोध किया. भाकपा माले के सदस्यों ने पुलिस पर कई आरोप लगाए .

giridih news
police stopped buiding house

गिरिडीह:बेंगाबाद के कर्णपुरा में एक किसान ने पुलिस पर बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया है. किसान किसान बाबूलाल चौधरी के कहा कि पुलिस द्वारा उसे बिना किसी कारण के मकान बनाने से रोक दिया गया. वहां काम कर रहे मजदूरों को भी खदेड़ कर भगा दिया. काम रोकने की वजह पूछने पर पुलिस ने उन्हें कोई ठोस कारण नहीं बताया. जिसके बाद मामला पूरी तरह गर्मा गया. किसान बाबूलाल चौधरी के पक्ष में भाकपा माले उतरी और पुलिस की मनमानी का विरोध किया और कहा कि गरीब किसान को पुलिस परेशान करने की कोशिश नहीं करें अन्यथा माले इसके खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य होंगे.

इसे भी पढ़ें:कोडरमा पुलिस पर लगा हत्या का आरोप, गिरफ्तारी के बाद जंगल से बरामद हुआ शव, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

आलाधिकारियों से मामले की जांच की मांग:भाकपा माले के सदस्यों ने अधिकारियों से इस मामले पर संज्ञान में लेकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है. माले सदस्य राजेश यादव ने कहा कि आम लोगों को इस तरह परेशान किया जाता रहा तो, हम आंदोलन करने को बाध्य होंगे. जरूरत पड़ी तो बेंगाबाद पुलिस के इस रवैये के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जमीन दलालों के इशारों पर बेंगाबाद पुलिस आम लोगों को परेशान कर रही है. स्थानीय पुलिस द्वारा किसान को बार-बार इस तरह से परेशान करना कहीं से ठीक नहीं है.

केंद्र और सरकार के खिलाफ फूंका पुतला:वहीं बढ़ती महंगाई और बिजली कटौती के खिलाफ माले ने केंद्र और राज्य सरकार का पुतला फूंका. माले नेता मनीष वर्मा के नेतृत्व में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. यहां भाकपा माले गिरिडीह विधानसभा प्रभारी राजेश सिन्हा और जिला कमिटी सदस्य प्रीति भास्कर ने कहा कि महंगाई पर रोक लगाने में केंद्र सरकार विफल है. देश में गरीब और गरीब होता जा रहा है, जबकि पूंजीपति और पूंजीपति हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिजली की भारी कटौती हो रही है, जबकि बिजली दर प्रत्येक यूनिट बढ़ाया जा रहा है. राज्य सरकार को खुलकर इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details