झारखंड

jharkhand

काला बिल्ला लगाकर आयुष चिकित्सकों प्रदर्शन, मांगें ना मानने पर आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Jun 13, 2021, 1:14 PM IST

आयुष एसोसिएशन ऑफ झारखंड (Ayush Association of Jharkhand) के आह्वान पर समान काम समान वेतन सहित अन्य मांगों को लेकर दुमका के जरमुंडी में कार्यरत आयुष चिकित्सकों ने विरोध प्रदर्शन किया. एसवीएसएन (SVSN) के जिला अध्यक्ष डॉ. दीनबंधु रक्षित ने बताया कि मांगों को लेकर सरकार कोई पहल नहीं करती है तो संघ के आह्वान पर सभी आयुष चिकित्सक चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

ayush doctors are protesting wearing black badges in dumka
आयुष चिकित्सक काला बिल्ला लगा कर रहे विरोध प्रदर्शन

दुमका:आयुष एसोसिएशन ऑफ झारखंड (Ayush Association of Jharkhand) के आह्वान पर जरमुंडी प्रखंड के आयुष चिकित्सकों की ओर से काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया. उन्होंने मांगे ना मानने पर चरणबद्ध आंदोलन की सरकार को चेतावनी दी है. उन्होंने कार्य करते हुए काला बिल्ला लगाकर विरोध-प्रदर्शन भी किया.

ये भी पढ़ें- राज्य में विशेषज्ञ डॉक्टरों की भारी कमी, भर्ती नियमावली में संशोधन करना चाहती है सरकार

काला बिल्ला लगाकर कर रहे काम

आयुष एसोसिएशन ऑफ झारखंड के आह्वान पर 'समान काम-समान वेतन' ('Equal work, equal pay') सहित अन्य मांगों को लेकर जरमुंडी में कार्यरत आयुष चिकित्सकों ने विरोध प्रदर्शन किया. एसवीएसएन (SVSN) के जिला अध्यक्ष डॉ दीनबंधु रक्षित ने बताया कि अपनी मांगों के समर्थन में 8 जून से लगातार काला बिल्ला लगाकर कार्य करते हुए विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई है.

देखें पूरी खबर

आंदोलन उग्र करने की चेतावनी

उनकी मांगों को लेकर सरकार की ओर से अगर कोई पहल नहीं की जाती है तो संघ के आह्वान पर सभी आयुष चिकित्सक चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होंगे. जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी. उन्होंने कहा कि तत्काल पड़ोसी राज्य बिहार के तर्ज पर समान काम-समान वेतन, प्रति वर्ष वार्षिक वृद्धि और सेवानिवृत्ति 67 वर्ष किया जाए, नहीं तो हम लोग आंदोलन को उग्र करेंगे और सभी आयुष डॉक्टर आइसोलेशन में चले जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details