झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीह में माहौल बिगाड़ने की नापाक कोशिश, दोषियों पर कार्यवाई की मांग

गिरिडीह में कुछ आसामजिक तत्वों द्वारा क्षेत्र के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई. हालांकि दोनों समुदाय के प्रबुद्ध लोगों व प्रशासन की सक्रियता से असामाजिक तत्व इसमें कामयाब नहीं हो सके.

By

Published : Apr 25, 2023, 8:47 PM IST

attempt-to-spoil-atmosphere-in-giridih
देवरी अंचल कार्यालय

जमुआ, गिरिडीह: कुछ आसामजिक तत्वों द्वारा जिले के माहौल में जहर घोलने की कोशिश की. हालांकि दोनों समुदाय के प्रबुद्ध लोगों की सूझबूझ व प्रशासन की तत्परता से आसामजिक तत्वों के मंसूबे कामयाब नहीं हो सके. यहा मामला जिले के देवरी थाना इलाके के घसकरीडीह का है. यहां पर सड़क के किनारे एक धार्मिक स्थल है. इस धार्मिक स्थल पर दोनों समुदाय के लोगों की आस्था है. मंगलवार को इस धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर हिंसा मामले में बीजेपी नेता सहित 11 लोग गिरफ्तार, अब तक 69 के खिलाफ हो चुकी है कार्रवाई

धार्मिक स्थल में तोड़फोड़: इस घटना के बाद लोग आक्रोशित हो गए. मामले की सूचना पर देवरी के अंचलाधिकारी राजमोहन तुरी, थाना प्रभारी सरोज सिंह चौधरी दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली. घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह में सड़क में मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगो ने देखा कि धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ की गयी है. मामले की सूचना पर आसपास के लोग मौके पर जुट गए.

जनप्रतिनिधियों ने संभाला मोर्चा: मौके पर पहुंचे सांसद प्रतिनिधि अजय राय, जिप सदस्य उसमान अंसारी, झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष अनिल चौधरी, सचिव मोजाहिद अंसारी, कोषाध्यक्ष किशोर कुमार वर्मा, राजद नेता संगम यादव, माले के मुस्तकीम अंसारी, अजित कुमार शर्मा, मुखिया प्रतिनिधि शुकरा हेंब्रम, सुनील वर्मा आदि ने लोगो ने धैर्य बनाये रखने की अपील किया. कहा कि असामाजिक तत्वों के द्वारा यहां की शांति व्यवस्था को भंग कर गंगा जमुनी तहजीब को तोड़ने की कोशिश की गयी है. इसे देखते हुए तोड़फोड़ करने वाले असामाजिक तत्व को बेनकाब करते हुए उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details