झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Giridih News: आजसू पार्टी ने शुरू किया जन पंचायत कार्यक्रम , सुदेश महतो ने कहा- हेमंत सरकार में भ्रष्टाचार बना शिष्टाचार

गिरिडीह में आजसू पार्टी ने जन पंचायत कार्यक्रम की शुरुआत की. इस दौरान पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो ने राज्य सरकार पर खूब निशाना साधा.

By

Published : Apr 27, 2023, 8:31 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें वीडियो

गिरीडीहः आजसू पार्टी ने जिले के गांडेय प्रखंड से जन पंचायत कार्यक्रम की शुरुआत की है. पार्टी की ओर से आयोजित विधानसभास्तरीय कार्यक्रम में पार्टी प्रमुख सुदेश महतो ने हुंकार भरी. आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने कार्यक्रम के माध्यम से राज्य की हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार का निर्णय राज्य की जनता के लिए अभिशाप बनता जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः मनरेगा में धांधली को लेकर किसानों का प्रदर्शन, समाहरणालय के गेट का ताला तोड़ जिला प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

सुदेश महतो ने कहा कि सरकार के इस आत्मघाती निर्णय के विरुद्ध जनता को एकजुट होने की जरूरत है. राज्य की जनता राजनीतिक चेतना के साथ एकजुट होकर सरकार के निर्णय के विरुद्ध लड़ाई लड़े. कहा कि लड़ाई बहुत बड़ी है, इसको सकारात्मक सोच के साथ लड़ना होगा. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने नियोजन नीति के नाम पर झारखंड वासियों को ठगने का काम किया है. इस सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है.

अपने संबोधन में सुदेश महतो ने कहा कि राज्य में धन की कमी नहीं है. परंतु उसका उपयोग सही ढंग से नहीं किया जा रहा है. उन्होंने इशारे इशारे में कहा कि अगर ड्राइवर अच्छा हो तो खटारा बस को भी मंजिल तक पहुंचाया जा सकता है. मगर ड्राइवर के सही नहीं होने पर वॉल्वो की बस भी एक स्टॉपेज से दूसरे स्टॉपेज तक जाने में दुर्घटना ग्रस्त हो जाती है.

उन्होंने लोगों को धैर्य के साथ लड़ाई लड़ने की बात कही. कहा कि हर चीज बदली जा सकती है. वर्तमान राज्य सरकार की ध्रुवीकरण की नीति को तोड़ना पड़ेगा. आजसू पार्टी ध्रुवीकरण की राजनीति को तोड़ कर गांव से ऐसे लोगों को नेता बनाने का काम कर रही है जो राज्य एवं राज्य की गरीब जनता के प्रति वेदना रखते हों. उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी ने कभी प्रत्यक्ष रूप से राज्य में शासन नहीं किया मगर अपनी नीति सिद्धांतों के बल पर इतना छाप जरूर छोड़ा है कि पूरे राज्य भर में जनता पार्टी एवं उनको जानती पहचानती है. पार्टी की ओर से जन पंचायत का कार्यक्रम चलाया जा रहा है जो पूरे राज्य भर में चलेगा.

वहीं कार्यक्रम में आजसू के केंद्रीय सचिव अर्जुन बैठा ने कहा कि कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को संगठन से जुड़ कर राज्यहित में काम करने का संदेश दिया गया है. पार्टी की तरफ से गांव स्तर पर मुहिम चलाई जा रही है. हर 10 घर पर चूल्हा प्रमुख बनाने का काम किया जा रहा है. ताकि आने वाले समय में आजसू पार्टी का जनाधार गांव गांव तक बढ़े. चुनावी मामलों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कार्यक्रम से चुनाव को जोड़ना उचित नहीं है. कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष गुड्डू यादव समेत अन्य लोगों ने संबोधित करते हुए लोगों को साथ मिलकर कदम बढ़ाने की अपील की. कार्यक्रम में गांडेय विधानसभा क्षेत्र से हजारों की संख्या में महिला एवं पुरुष कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details