झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 10, 2021, 1:31 AM IST

Updated : Apr 10, 2021, 4:46 AM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह: प्रशासन ने अवैध खदानों पर चलाया बुलडोजर, कोयला तस्करी पर लगेगी लगाम

एनएच के नीचे कोयला का अवैध खनन कर माफियाओं ने सीधे तौर पर पुलिस को चुनौती दी है. यह मामला सामने आते ही अवैध कोयला के धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई भी तेज कर दी गयी है.

Administration destroyed illegal mines in giridih
प्रशासन ने अवैध खदानों पर चलाया बुलडोजर

गिरिडीह: कोयला के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. शुक्रवार दोपहर में एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, थाना प्रभारी विनय राम और परियोजना पदाधिकारी एसके सिंह उन इलाके में पहुंचे, जहां पर कोयला की अवैध खदान चलने की सूचना थी. इन अधिकारियों की मौजूदगी में खदानों की डोजरिंग भी की गई.

देखें पूरी खबर
इसे भी पढ़ें: दुमका में सड़क हादसे में एक शख्स की मौत, बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला था युवक

क्या है मामला

दरअसल, कोयला तस्करी रोकने के लिए पिछले 3 महीने से गिरिडीह पुलिस और सीसीएल प्रबंधन की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है. हर रोज अवैध खदानों की डोजरिंग की जा रही है, लेकिन कुछ दिनों से चोरी छिपे इन खदानों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है. इस बीच बुधवार को एनएच के ठीक नीचे कोयला की अवैध खदान संचालित होने की जानकारी प्रशासन को मिली. इसके बाद इस खदान पर बुलडोजर भी चलाया गया. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस और सीसीएल की टीम उन इलाकों में पहुंची, जहां कभी कोयला का खनन किया जा रहा था.

सतीघाट में नई अवैध खदान खोलने का प्रयास

निरीक्षण के दौरान ओपनकास्ट माइंस के ठीक पीछे सतीघाट में नई अवैध खदान खोलने का प्रयास करने के निशान मिले, जिसके बाद उसपर डोजर चलाया गया. इसके अलावा भूतनाथ की तरफ भी खदान चलने की जानकारी मिली. इसपर एसडीपीओ ने एक टीम को उस इलाके में भी भेजा और डोजरिंग कराया गया. वहीं, अधिकारियों की टीम जब कबरीबाद के समीप पहुंची, तो यहां पर भी अवैध खदान मिली. यहां से कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने भी लाया गया. एसडीपीओ ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में कोयला की अवैध खदान संचालित होने नहीं दी जाएगी.

Last Updated : Apr 10, 2021, 4:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details