झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: अवैध रूप से चल रहीं 2 आरामशीनों पर कार्रवाई, लाखों रुपए की लकड़ी बरामद

By

Published : May 6, 2020, 1:05 PM IST

Updated : May 6, 2020, 5:43 PM IST

गिरिडीह जिले में लॉकडाउन का फायदा उठाकर आपराधिक तत्व सक्रिय होने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर प्रशासन की पैनी नजर है. सरिया एवं बिरनी थाना क्षेत्र में अवैध धंधेबाजों पर प्रशासन की गाज गिरी है.वन विभाग ने वन प्रक्षेत्र के गडैया एवं धवैया गांव में अवैध रूप से संचालित दो आरा मिलों में छापामारी की.

2 आरामशीनों पर कार्रवाई
2 आरामशीनों पर कार्रवाई

बगोदर, गिरिडीह: जिले के सरिया एवं बिरनी थाना क्षेत्र में अवैध धंधेबाजों पर प्रशासन की गाज गिरी है. बिरनी पुलिस ने जहां अवैध महुआ शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाकर भारी मात्रा में महुआ को जब्त किया है, वहीं सरिया- बगोदर वन विभाग ने वन प्रक्षेत्र के गडैया एवं धवैया गांव में अवैध रूप से संचालित दो आरा मिलों में छापामारी अभियान चलाकर ध्वस्त किया है.

पढ़ें पूरी खबर.

जिले के सरिया एवं बिरनी थाना क्षेत्र में अवैध धंधेबाजों पर प्रशासन की गाज गिरी है. बिरनी पुलिस ने जहां अवैध महुआ शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाकर भारी मात्रा में महुआ को जब्त किया है, वहीं सरिया- बगोदर वन विभाग ने वन प्रक्षेत्र के गडैया एवं धवैया गांव में अवैध रूप से संचालित दो आरा मिलों में छापामारी की.

दोनों आरा मिलों को ध्वस्त किया है. वहीं 25 पीस सखुआ तथा शीशम की लकड़ी बरामद की गई, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग दो लाख रुपये बताई जाती है. इस संबंध में छापामारी अभियान का नेतृत्व कर रहे वन क्षेत्र अधिकारी अभय कुमार सिन्हा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि धवैया गांव में अवैध रूप से आरामशीन मिल चल रहि है, जिसके विरुद्ध एक टीम बनाकर मंगलवार को छापेमारी की गई.

यह भी पढ़ेंःगिरिडीहः सूरत में फंसे मजदूरों की हुई घर वापसी, स्पेशल ट्रेन से लाया गया

मिल संचालक क्रमशः नारायण महतो तथा विनोद महतो को छापामारी की भनक मिल जाने के कारण मशीन खोल कर भाग गए थे. वहीं आरा मशीन के चबूतरे को ध्वस्त कर दिया गया, जबकि नारायण महतो व विनोद महतो मौके से फरार थे.

बताया कि दोनों आरा मिल संचालकों के विरुद्ध वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी .

Last Updated : May 6, 2020, 5:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details