झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में राशन कार्ड से वंचित 300 परिवारों को मिला निशुल्क चावल, खिले चेहरे

By

Published : Jul 29, 2020, 5:37 PM IST

गिरिडीह में राशन कार्ड से वंचित परिवारों के बीच दस- दस किलो निशुल्क चावल का वितरण बुधवार को किया गया. मुखिया प्रतिनिधि रामकृष्ण मेहता के द्वारा चावल वितरण की शुरुआत की गई.

गिरिडीह में राशन कार्ड से वंचित 300 परिवारों को मिला निशुल्क चावल

बगोदर, गिरिडीह : जिले में बगोदर प्रखंड के अटका पूर्वी पंचायत के राशन कार्ड से वंचित तीन सौ परिवारों के बीच दस- दस किलो निशुल्क चावल का वितरण बुधवार को किया गया. मुखिया प्रतिनिधि रामकृष्ण मेहता के द्वारा चावल वितरण की शुरुआत की गई. जन वितरण प्रणाली दुकान के डीलर के द्वारा चावल का वितरण किया गया. मुखिया प्रतिनिधि मेहता ने बताया कि वैसे परिवारों के बीच चावल का वितरण किया गया, जिनका राशन कार्ड अब तक नहीं बना है और राशन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: JMM का दावा: भ्रष्टाचार से समझौता नहीं, सीएम के ओएसडी पर की गई कार्रवाई इसका उदाहरण

उन्होंने बताया कि अटका पूर्वी पंचायत में वैसे तीन सौ की संख्या में परिवार हैं, जिनका राशन कार्ड नहीं है और वे राशन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर चुके हैं. सरकारी दिशा- निर्देशानुसार वैसे परिवारों के बीच प्रति परिवार दस- दस किलो निशुल्क चावल का वितरण किया गया. इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य गोबिंद सिंह, वार्ड सदस्य राम स्वरूप सिंह, वार्ड सदस्य प्रतिनिधि राणा प्रताप सिंह, सज्जन कुमार पांडेय, अशोक कुमार आदि उपस्थित थे. इधर, राशन कार्ड से वंचित रहने के कारण वैसे परिवारों को अब तक चावल नहीं मिल पा रहा था, मगर वैसे परिवारों को पहली बार और वह भी निशुल्क चावल मिलने से उत्साह का माहौल था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details