झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वाः जांच नहीं कराने पर अड़े सूरत से लौटे लोग, पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की

गढ़वा के श्री बंशीधर अनुमंडल मुख्यालय के अधौरी गांव में सूरत से लौटे लोग अपना स्वास्थ्य जांच नहीं कराने पर अड़ गए. अस्पताल नहीं जाने का विरोध करते हुए पुलिस से भीड़ गए. बाद में थाना प्रभारी दलबल के साथ वहां पहुंचे और हल्का बल प्रयोग कर उन्हें काबू में किया.

By

Published : May 10, 2020, 8:26 AM IST

Updated : May 10, 2020, 3:07 PM IST

workers are not getting corona test
मजदूर नहीं करवा रहे टेस्ट

गढ़वाः जिले के श्री बंशीधर अनुमंडल मुख्यालय के अधौरी गांव में सूरत से लौटे मजदूर अपना स्वास्थ्य जांच नहीं कराने पर अड़ गए. अस्पताल नहीं जाने का विरोध करते हुए पुलिस से भीड़ गए. जिन्हें बाद में थाना प्रभारी दलबल के साथ वहां पहुंचे और हल्का बल प्रयोग कर उन्हें काबू में किया. हिरासत में लिया और अस्पताल पहुंचाया. उसने बाद उन्हें क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया.

देखें पूरी खबर
बता दें कि गांव के 9 लोग तीन दिन पूर्व सूरत से लौटे थे. वे अपना स्वास्थ्य जांच कराए बिना ही घर में रह रहे थे. सूरत से ही लौटे 20 श्रमिकों को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर जिला प्रशासन ने सूरत से लौटे सभी लोगों का स्वास्थ्य जांच कराने का निर्देश जारी कर दिया. इसी दौरान श्री बंशीधर नगर पंचायत के सिटी मैनेजर को पुलिस बल के साथ अधौरी गांव में उन 9 लोगों को लाने के लिए भेजा गया था. सूरत से लौटे लोगों और उनके परिजनों इसका विरोध किया और पुलिस पर हमला कर दिया. उनके साथ धक्कामुक्की की, स्थानीय मुखिया को भी बेइज्जत कर दिया.

ये भी पढ़ें-VVIP और माननीयों को नहीं मिल पाएगा AK-47 से लैश बॉडीगार्ड, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आदेश

इसकी सूचना पाकर श्री बंशीधर नगर के थाना प्रभारी पंकज तिवारी अतिरिक्त पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे. उनके साथ भी धक्कामुक्की का प्रयास किया गया. उन्हें काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. सभी 9 लोगों को हिरासत में ले लिया गया. उनका स्वास्थ्य जांच कराया गया और जांच रिपोर्ट आने तक उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया. कुशदण्ड पंचायत के पंचायत सचिव ने कहा कि लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया था. मुखिया को भी बेइज्जत किया था.

Last Updated : May 10, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details