झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 11, 2020, 1:33 PM IST

ETV Bharat / state

गढ़वाः तीन तलाक को लेकर थाना पहुंची महिला, पति ने मानने से किया इनकार, असमंजस में पुलिस

गढ़वा में एक महिला अपने पति के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराने महिला थाना पहुंची. लेकिन उसके पति ने इस मामले से साफ इनकार कर दिया. साथ ही महिला ने अपने पति पर मारपीट का भी आरोप लगाया है. इस मामले में पुलिस ने प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कर लिया है, तीन तलाक का मुकदमा दर्ज करें या नहीं, इसको लेकर कोई नतीजे पर नहीं पहुंच पाई.

triple talaq case in garhwa
पीड़ित महिला

गढ़वाः जिले के महिला थाना में तीन तलाक से जुड़ा एक मामला सामने आया है. दरअसल, मेराल प्रखंड के तिकुलड़िहा गांव की सैरुन बीबी अपने पति अब्दुल रहमान साह पर तीन तलाक देकर घर से निकालने का मुकदमा दर्ज कराने थाना आई थी. थाने में दिए गए आवेदन पर देर शाम तक एसडीपीओ मंथन करते रहे, पुलिस इस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई की तीन तलाक का मुकदमा दर्ज करें या ना करें.

देखें पूरी खबर
महिला को निकाला घर सेसैरुन बीबी ने महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए जो आवेदन दिया है उसमें कहा है कि उसकी शादी के 25 वर्ष हो गए और उसके चार बेटे भी हैं. उसका पति शुरू से ही दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करता था. कई बार पंचायत में विवाद को सुलझाया गया. हाल में फिर से वह सैरुन के परिजनों से एक लाख रुपये और एक मोटरसाइकिल की मांग कर रहा था. इनकार करने पर उसने गांव और रिश्तेदार के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी. साथ ही तीन तलाक देकर और गहने छीनकर घर से भगा दिया. सैरुन अपने तीन पुत्रों, एक बहु और नाती-पोते के साथ सड़क पर आ गई है. इसे भी पढ़ें-ग्रामीण विकास विभाग के इंजीनियर समेत दो के खिलाफ ईडी ने दर्ज की FIR, मिले थे 2.44 करोड़ रुपए


पति ने किया तीन तलाक से इनकार
सैरुन बीबी ने कहा कि उसके पति का अवैध संबंध है. खेत बेचकर उसने दूसरी युवती को संपति दी है. उसी के लिए वह पैसे की मांग कर रहा था. वहीं सैरुन बीबी के पति अब्दुल रहमान साह ने तीन तलाक देने से साफ इनकार कर दिया. मामले को लेकर एसडीपीओ बहामन टूटी ने दोनों पक्षों की बात सुनी और आवेदन का अध्ययन किया. उसके बाद भी वो तीन तलाक से संबंधित मुकदमा दर्ज करने पर निर्णय नहीं ले सके. उन्होंने प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करने का निर्देश महिला थाना प्रभारी को दिया. वहीं एसडीपीओ ने मीडिया में इससे संबंधित बयान देने से इनकार कर दिया. कहा कि पहले इसकी जांच होगी. तब तक प्रताड़ना का केस कर कार्रवाई शुरू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details