झारखंड

jharkhand

गढ़वा में सर्पदंश से महिला की मौत, 10 दिन में तीसरी मौत

By

Published : Jul 27, 2020, 2:21 PM IST

बारिश के मौसम में गढ़वा में सांप का खतरा बढ़ रहा है और सर्पदंश की घटना में लगातार इजाफा हो रहा. ताजा मामला डंडई प्रखंड के बौलिया गांव की है. जहां सांप के डंसने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. घटना को लेकर ग्रामीणों में सांप को लेकर दहशत है. सर्पदंश से पिछले 10 दिन में ये तीसरी मौत है.

Woman dies of snake bite in Garhwa
सर्पदंश से महिला की मौत

गढ़वाः बरसात के दिनों में सर्पदंश से लोगों के मरने का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है. जिले के डंडई प्रखंड के बौलिया गांव में एक महिला की मौत सर्पदंश से हो गयी. इसके पूर्व डंडई प्रखंड के ही दो लोगों की मौत सांप के डंसने से हो गयी थी. इस घटना के बाद मृतक के घर में मातम पसर गया. वहीं इस घटना को लेकर ग्रामीण भी दहशत में है.

गढ़वा में सर्पदंश से महिला की मौत
बता दें कि बौलिया गांव के कर्मदेव पासवान की 65 वर्षीया पत्नी रामरती देवी इन दिनों बैरियादामर मोड़ स्थित अपने भंडार पर रह रही थी. रविवार को खाना बनाने के लिए वह बोरी में रखा चावल निकाल रही थी. चावल की बोरी में पहले से ही मौजूद सांप ने उसे डंस लिया. वह चिल्लाते हुए बाहर निकली और परिजनों को इसकी जानकारी दी. परिजनों ने किसी तरह सांप को सुरक्षित तरीके से एक बर्तन में कैद कर लिया. परिजनों ने 108 एंबुलेंस को फोन कर बुलाया. लेकिन एम्बुलेंस उसके दरवाजे पर पहुंचते ही खराब हो गई. फिर परिजनों की प्राइवेट गाड़ी से उसे सदर अस्पताल पहुंचाया गया.

इसे भी पढ़ें- दुमका में बीच सड़क मिली युवक की लाश, हत्या की आशंका


सदर अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गयी. फिर इसकी सूचना पुलिस को भेजी गई. पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जब महिला की मौत की सूचना गांव पहुंची तो वहां मातम पसर गया. परिजनों से सुरक्षित रखे सांप को भी गुस्से में आकर मार दिया. बता दें कि प्रखंड मुख्यालय में एक दिन पूर्व चंदन पटवा और एक सप्ताह पूर्व अशोक चंद्रवंशी की मौत भी सर्पदंश से हो गयी थी. इसके बाद गांव में सांप को लेकर दहशत का मौहाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details