झारखंड

jharkhand

6 महीने से नहीं मिला कर्मचारियों का वेतन, सदर अस्पताल में किया हंगामा

By

Published : Jun 16, 2019, 5:01 PM IST

जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है. सदर अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में कर्मचारियों का वेतन भुगतान 6 महीने से नहीं हुआ है. जिससे गुस्साएं कर्मचारियों ने सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया.

सदर अस्पताल में हंगामा

गढ़वा: जिले के सदर अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में 6 महीने से काम कर रहे 80 से ज्यादा आउटसोर्सिंग कर्मचारियों वेतन नहीं मिला है, जिससे वह बेहद गुस्से में हैं. इसी क्रम में वह सदर अस्पताल पहुंचे और वहां जमकर हंगामा किया. हालांकि हंगामे की सूचना मिलते ही वहां के डॉक्टर पतंजलि केसरी पहुंचे और उन्होंने आक्रोशित कर्मचारियों को शांत कराया.

सदर अस्पताल में हंगामा
जनवरी 2019 में गढ़वा सदर अस्पताल सहित जिले के कई अन्य अस्पतालों की सफाई, ड्रेसिंग, नर्सिंग के संचालन के लिए आउटसोर्सिंग का सहारा लिया गया. इसके लिए हजारीबाग की कमांडो कंपनी के साथ सरकार ने अनुबंध किया. सदर अस्पताल में जिन कर्मचारियों को काम पर रखा गया है उनका चयन गढ़वा के एक चिकित्सक डॉ पतंजलि केसरी के माध्यम से किया गया था.

चयनित कर्मचारी यही समझते हैं कि आउटसोर्सिंग का काम डॉ पतंजलि केसरी का है. रविवार को कर्मचारियों ने वेतनमान की मांग करते हुए काम ठप कर दिया. तब डॉ पतंजलि केसरी अस्पताल पहुंचे और कर्मचारियों को समझाने की कोशिश की.

मामले में डॉ केसरी का कहना है कि कमांडो कंपनी से उनका कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने केवल लोगों को रोजगार दिलाने के लिए मदद की थी. बावजूद इसके वह सीएस और स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर उनका वेतन भुगतान कर देंगे. उन्होंने कमांडो कंपनी के प्रतिनिधि को भी जल्दी से कर्मचारियों काअपसेंटी भेजने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details