झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

भूत भगाने छत्तीसगढ़ से गढ़वा आए ओझाओं की लगी क्लास, पुलिस के सामने कबूल की ढोंगी होने की बात

आज के समय में भी लोगों में अंधविश्वास भरा हुआ है. लोग ओझाओं के चक्कर में पड़कर ठगे जाते हैं. ऐसा ही एक नजारा देखा गया गढ़वा के मेढना खुर्द गांव में, जहां पुलिस की तत्परता से कुछ लोग ठगी के शिकार होने से बच गए.

By

Published : Oct 13, 2020, 12:50 PM IST

Updated : Oct 16, 2020, 4:01 PM IST

भूत भगाने छत्तीसगढ़ से गढ़वा पहुंचे ओझा की पुलिस ने ली क्लास
Police took class of two Imposters in garhwa

गढ़वा:छत्तीसगढ़ से दो ओझा भूत भगाने जिले के मेढना खुर्द गांव पहुंचे थे. इसी दौरान किसी ने पुलिस को मामले की सूचना दी. सूचना पाकर थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह गांव पहुंचे और ओझाओं को एक लाख रुपए देते हुए मंत्र के जरिये उनके अंदर कुछ परिवर्तन करने को कहा. इसके बाद दोनों घबरा गए. ओझाओं की इस हकीकत के बाद ग्रामीणों ने अंधविश्वास पर भरोसा नहीं करने का संकल्प लिया.

देखें पूरी खबर

भूत भगाने के नाम पर ठगी का प्रयास
गढ़वा प्रखंड के मेढना खुर्द गांव के कुछ लोग अंधविश्वास में पड़कर अपने घर में भूत के प्रवेश को रोकने के लिए छतीसगढ़ से दो ओझा को बुलाये हुए थे. दोनों ओझा उनके घर को भूत विरोधी मंत्र से बांधने आये थे और ग्रामीणों को अंधविश्वास का पाठ पढ़ा रहे थे. वे भूत को असीम शक्तिशाली बताते हुए भूत भगाने में लग गए. इसे देख वहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, लेकिन किसी ने इसकी सूचना थाना प्रभारी को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह पुलिस बल के साथ वहां पहुंच गए. उन्होंने ओझाओं को बुलाकर उनके गुण की जानकारी ली, जिसके बाद ओझाओं ने खूद के ढोंगी होने की बात स्वीकारी.

ये भी पढें-जदयू का दावा- 'सात निश्चय' से राजद और लोजपा की धार होगी कुंद


थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामीणों को अंधविश्वास के प्रति जागरूक किया गया है. ग्रामीणों ने संकल्प लिया कि वे इन चीजों में कभी विश्वास नहीं करेंगे और इस तरह के अंधविश्वास फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस को सूचना देंगे.

Last Updated : Oct 16, 2020, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details