झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पुलिस ने रुकवाई नाबालिग लड़की की शादी, परिजनों को कड़ी फटकार

गढ़वा में प्रशासन ने एक नाबालिग की शादी होने से बचा लिया. पुलिस को टॉल फ्री नंबर पर नाबालिग की शादी होने की सूचना मिली थी. प्रशासन ने लड़की के घरवालों को फटकार लगाते हुए कई निर्देश दिए.

By

Published : Apr 23, 2021, 9:57 PM IST

POLICE STOP MINOR marriage
प्रशासन ने रुकवाई नाबालिग लड़की की शादी

गढ़वा: जिला के टंडवा मुहल्ले के दबगर टोला में एक परिवार को नाबालिग लड़की की शादी करना महंगा पड़ गया. टॉल फ्री नंबर पर मिली सूचना के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए शादी को रुकवा दी. साथ ही परिजनों को प्रशासन ने कड़ी फटकार लगाते हुए कई निर्देश दिए.

ये भी पढ़े-जमीन विवादः लोहरदगा में पिता-पुत्र की पीट-पीटकर हत्या

धूमधाम से शादी की थी तैयारी

नाबालिग की शादी धूमधाम से होने वाली थी, इसकी तैयारी चल रही थी, परिजन खुश थे और शादी में मस्ती करने की प्लानिंग कर रहे थे. इसी बीच किसी ने चाइल्ड लाइन के टॉल फ्री नंबर पर नाबालिग लड़की की शादी की जानकारी दे दी. इसके बाद प्रशासन सक्रिय हुआ और पुलिस को इसकी सूचना दी. आननफानन में गढ़वा के बीडीओ कुमुद झा और सीओ मयंक भूषण पुलिस बल के साथ शादी वाले घर में पहुंचे. पदाधिकारियों ने शिकायत की जांच की, जिसमें लड़की को नाबालिग पाया, वह जून 2021 में 18 वर्ष की होगी.

प्रशासन ने परिजनों को दिए निर्देश

शादी रुकवाने के बाद पदाधिकारियों ने परिजनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी. साथ ही कहा कि जो रस्म करना है पूरा करें, पर शादी नहीं होगी. शादी के लिए दो माह और इंतजार करना ही पड़ेगा. अधिकारियों ने कहा कि अगर 18 वर्ष से पहले लड़की की शादी करते हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details