झारखंड

jharkhand

गढ़वा के दो होटलों में छापेमारी, पुलिस ने युवक के साथ नाबालिग लड़की को हिरासत में लिया

By

Published : Dec 20, 2020, 8:53 PM IST

गढ़वा थाना पुलिस ने शहर के दो होटलों में छापेमारी की. इस दौरान एक होटल से युवक के साथ एक नाबालिग लड़की को हिरासत में लिया गया. वहीं दूसरे होटल में आई एक लड़की की सही जानकारी होटल संचालक ने पुलिस को नहीं दी है, जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

police-raids-two-hotels-in-garhwa
नाबालिग से दुष्कर्म

गढ़वा:जिले में पुलिस की सक्रियता के बाद दुष्कर्म की घटनाओं का खुलासा हो रहा है. जिले में ज्यादातर नाबालिग लड़कियां दुष्कर्म की शिकार हुई है. दुष्कर्म की इस प्रवृति को बढ़ावा देने में जिले के कई होटल सहायक सिद्ध हो रहे हैं. इसकी पुष्टि होने के बाद थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में शहर के दो होटलों में छापेमारी की गई, जिसमें एक होटल के बंद कमरे से युवक के साथ एक नाबालिग लड़की को हिरासत में लिया गया, जबकि दूसरे होटल में आई एक लड़की की सही जानकारी होटल संचालक ने पुलिस को नहीं दी.

जानकारी देते थाना प्रभारी

शहर के दो होटलों में छापेमारी
पुलिस ने सबसे पहले शहर के तिवारी रेस्ट हाउस में छापेमारी की. होटल मैनेजर की बातों पर संदेह होने पर पुलिस ने होटल के ऊपरी तले के कमरों में सर्च शुरू किया. एक कमरे में एक युवक के साथ नाबालिक लड़की पाई गई. दोनों आपस में भाई-बहन का रिश्ता बता रहे थे, लेकिन पुलिस की पूछताछ में पता चला कि लड़की गढ़वा और लड़का खरौंधी का रहने वाला है. दोनों की जाति भी अलग-अलग है, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया. इसी होटल के दूसरे कमरे में अपनी साली को लेकर फरार एक जीजा भी पाया गया. उसके खिलाफ पहले से ही थाना में मुकदमा दर्ज था. पुलिस उसके खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है. इसके बाद पुलिस शहर के आदर्श होटल पहुंची. होटल के इंट्री रजिस्टर के अनुसार वहां एक लड़की 10.30 बजे सुबह आई थी और 11.30 बजे होटल छोड़ दी थी. सीसीटीवी फुटेज में लड़की के कमरे में एक व्यक्ति का साथ इंट्री का सबूत मिला, लेकिन होटल छोड़ने का कोई फुटेज नहीं मिला. होटल संचालक भी पुलिस को सही जानकारी नहीं दे सका.

इसे भी पढे़ं:अजब-गजबः पेंशन पाने के लिए पति से 60 और ससुर से 13 साल बड़ी हो गई महिला, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

होटल मालिकों के खिलाफ होगी कार्रवाई
थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने कहा कि नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटना को लेकर पुलिस विशेष अभियान चला रही है. होटल संचालक पैसे कमाने के लिए ऐसी घटनाओं को बढ़ावा देते हैं, छापेमारी के दौरान कुछ लोगों को आपत्तिजनक स्थिति में पाया गया है, जांच के बाद दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, ऐसे घटनाओं को संरक्षण देने वाले होटल संचालकों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details