झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वाः मरकज से लौटे अबु होरेरा का लिया गया सैंपल, 20 अन्य पहुंचाए गए अस्पताल

निजामुद्दीन मरकज के सम्मेलन में शामिल होने वाले अबु होरेरा को पुलिस ने अपने कस्टडी में लिया. निजामुद्दीन मरकज के सम्मेलन में शामिल होने वाले अबु होरेरा को पुलिस ने अपने कस्टडी में लिया.

By

Published : Apr 3, 2020, 9:30 PM IST

Breaking News

गढ़वाः नई दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के सम्मेलन में शामिल होने वाले अबु होरेरा को पुलिस ने अपने कस्टडी में लिया. होरेरा और उसके एक रिश्तेदार का सदर अस्पताल में सैंपल लिया गया और उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया.

वहीं पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए विदेशों और दूसरे प्रदेशों के भ्रमण से लौटने वाले तबलीगी जमात के 20 लोगों को भी पकड़कर जांच के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां कुछ लोगों ने जांच कराई जबकि कुछ नमाज पढ़ने के बाद जांच कराने की बात कहकर बाहर निकल गए.

बता दें, कि गढ़वा जिले के रंका थाना के चुतरु गांव के अबु होरेरा दिल्ली के मरकज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली गए थे. वह तबलीगी जमात के गढ़वा जिला कोऑर्डिनेटर के पद पर कार्यरत हैं. सरकार ने मरकज में मार्च में आयोजित सम्मेलन में शामिल प्रतिनिधियों के नाम और नंबर जारी किया था. इसी आधार पर अबु होरेरा को पकड़ा गया था. अबु होरेरा से पूछताछ के बाद पुलिस चुतरु, बांदू, दुधुवल आदि गांवों से तबलीगी जमात के लगभग 20 लोगों को पकड़ा, जो हाल में ही नेपाल, दिल्ली, ओडिशा आदि स्थानों का दौरा कर वापस लौटे थे. सबों को यहां सदर अस्पताल में जांच के लिए लाया गया. कुछ लोगों ने तो अपनी जांच कराई, परंतु कुछ नमाज पढ़ने तो कुछ जांच कराए बिना अपने ही घर में अलग रहने की बात करते हुए अस्पताल से बाहर निकल गए.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details