झारखंड

jharkhand

गढ़वा में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, कुल संख्या हुई 29

By

Published : May 18, 2020, 11:35 PM IST

गढ़वा में सोमवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है. इसके साथ ही जिले में कुल मरीजों की संख्या 29 हो गई है. नया मरीज जिले के भवनाथपुर प्रखंड के मकरी गांव का है.

one more corona positive patient in garhwa
अस्पताल

गढ़वाः जिले में सोमवार की एक और कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इस तरह गढ़वा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है.

19 अप्रैल को मिला था पहला मामला

बता दें कि कोरोना पॉजिटिव का नया मरीज जिले के भवनाथपुर प्रखंड के मकरी गांव का है. वह 15 मई को महाराष्ट्र से वापस आया था. उसे सरकारी क्वॉरेंटाइन में रखा गया था. उसे कोविड हॉस्पिटल मेराल में शिफ्ट करने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. 19 अप्रैल को पहला कोरोना पॉजिटिव गढ़वा जिला मुख्यालय में पाया गया था. 22 अप्रैल को उसी के घर के दो नाबालिग बच्चों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. 9 मई को 20, 15 मई 4 और 16 मई को एक कोरोना पॉजिटिव मिला था.

और पढ़ें- लॉकडाउन में अनोखी शादी: सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुई शादी, वीडियो कॉल पर दूल्हा-दूल्हन ने लिया आशीर्वाद

जिले के प्रथम तीन कोरोना पॉजिटिव इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं. 24 मजदूरों का सेकंड सेंपल की जांच में 4 का रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुआ है. 16 का रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आया है. जबकि चार लोगों की रिपोर्ट की घोषणा नहीं हुई है. सिविल सर्जन डॉ एन के रजक के अनुसार जिले में अबतक 1528 सैंपल कलेक्ट किये गए हैं, 1451 सैंपल को जांच के लिये रिम्स भेजा गया था जिसमें 1019 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुआ है. जबकि 404 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details