झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 10, 2020, 4:35 PM IST

ETV Bharat / state

गढ़वा में वृद्ध महिला की पीट-पीटकर हत्या, ग्रामीणों ने शव ले जाने से किया इनकार

गढ़वा के लखना गांव में एक समुदाय की वृद्ध महिला की दूसरे समुदाय के लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम हाउस से शव को घर ले जाने से इनकार कर दिया और हंगामा करने लगे.

Old woman beaten to death in Garhwa
जांच करती पुलिस

गढ़वा: जिले के लखना गांव में एक समुदाय की वृद्ध महिला की दूसरे समुदाय के लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम हाउस से शव को घर ले जाने से इनकार कर दिया. वे हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मांग कर रहे थे. थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस के जवान पोस्टमार्टम हाउस परिसर में हो रहे हंगामे को कंट्रोल करने में जुटे थे.

क्या है पूरा मामला
लखना गांव के एक समुदाय के 5-6 युवक सड़क से जा रहे थे. दूसरी ओर से आ रहे दूसरे समुदाय के 8-10 युवकों ने उन पर पत्थर चला दी. एक समुदाय के युवकों ने पत्थर चलाने का कारण पूछा तो दूसरे समुदाय के युवक मारपीट करने लगे. अपने नाती को पिटाते देख सुंदरकली देवी नाम के 70 साल की वृद्ध महिला वहां पहुंच गई. वह नाती को बचाने का प्रयास करने लगी. इसी बीच युवकों ने महिला की भी जमकर पिटाई कर दी. बेहोशी की हालत में उसे अस्पताल लाया गया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण अस्पताल पहुंच गए. वे इस घटना के खिलाफ पोस्टमार्टम हाउस परिसर में हंगामा करने लगे.

ये भी पढ़े-धमकी के बाद धोनी के रांची आवास की सुरक्षा बढ़ी, SP ने कहा नहीं लेंगे कोई रिस्क

मृतका के बेटे निरंजन कुमार ने कहा कि गांव के गोल्डन खान, एजाज खान सहित अन्य युवकों ने उसकी मां की हत्या की है. वहीं, थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने कहा कि इस मामले की प्राथमिकी दर्ज की गई है. पत्थर फेंकने को लेकर दो समुदाय के युवकों के बीच मारपीट की सूचना मिली है. जिसमें एक महिला की मौत हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details