झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कलयुगी मां नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंका, चींटियां-कीड़े घंटों नोचते रहे कोमल शरीर

गढ़वा के आरोग्यम हॉस्पिटल के सामने झाड़ी में एक नवजात बच्ची लावारिस अवस्था में मिली. अस्पताल से गुजर रही एक महिला ने उस बच्ची को उठाकर उसका इलाज करवाया. वहीं, गांव वालों ने इसकी सूचना चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को दी. जिसके बाद उसे सुरक्षित परवरिश के लिए मेदिनीनगर स्थित चाइल्ड सेंटर में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

By

Published : Jun 2, 2019, 8:18 PM IST

जानकारी देती सीडब्ल्यूसी की प्रतिनिधि

गढ़वा: जिले में एक बार फिर एक मां अपनी ममता को कलंकित कर गई या फिर उसे ऐसा करने के लिए विवश कर दिया गया. उसने अपनी जिगर के टुकड़े को जन्म देने के बाद झाड़ियों में फेंक दिया. इस दौरान जिंदा नवजात बच्ची को कीड़े काटते रहे.
जानकारी के मुताबिक, जिला मुख्यालय के आरोग्यम हॉस्पिटल के पास झाड़ियों में एक नवजात बच्ची को कपड़े में लेपटकर किसी ने फेंक दिया था. बच्ची तपती धूप और कीड़ों के काटने के दर्द से रो रही थी. बच्ची के रोने की आवाज वहां से गुजर रही सुनीता ने सुनी और उसे उठा कर अस्पताल में भर्ती करवाया.

जानकारी देती सीडब्ल्यूसी की प्रतिनिधि

सुनीता का कहना है कि जब उसे बच्ची मिली तो उसके पूरे शरीर पर चींटियां रेंग रही थी. उसने एक-एक कर चींटी को हटाया और फिर बच्ची को दूध पिलाकर नहलाया. इसके बाद सदर अस्पताल ले जाकर उसका इलाज कराया. गांव वालों ने सूचना मिलने पर चाइल्ड वेलफेयर कमेटी बघमनवा गांव पहुंची और बच्ची का जायजा लिया. कमेटी ने बच्चे की सुरक्षित परवरिश के लिए मेदिनीनगर स्थित चाइल्ड सेंटर में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details