झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा में कैदियों से मुलाकात बंद, बैंकों को भी दिया गया निर्देश

गढ़वा जिला प्रशासन कोरोना को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है. प्रशासन ने जन सहभाग के प्रायः सभी कार्यक्रमों को फिलहाल स्थगित कर दिया है. इसे लेकर डीसी ने जिले में रैपिड रिस्पॉन्स टीम और ऑउटफीड रिस्पॉन्स टीम का गठन किया है. डीसी ने कहा कि जेल में कैदियों से मुलाकात पर रोक लगा दी गयी है. उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात कराने की व्यवस्था की जा रही है.

By

Published : Mar 18, 2020, 8:10 PM IST

Meeting with prisoners stopped in Garhwa
डिजाइन इमेज

गढ़वा: कोरोना को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. जन सहभाग के प्रायः सभी कार्यक्रमों को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. संपूर्ण सरकारी तंत्र का ध्यान कोरोना के रोकथाम पर लग गया है. इसे लेकर डीसी ने जिले में रेपिड रिस्पॉन्स टीम और ऑउटफीड रिस्पॉन्स टीम का गठन किया है.

देखें पूरी खबर

डीसी ने कोरोना को लेकर जिले में की जा रही तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी. जिसमें जेल के कैदियों से मुलाकात सहित कई कार्यों पर रोक लगा दी गई है. डीसी हर्ष मंगला ने जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए खुद कमान संभाल रखी है.

50 आइसोलेटेड बेड तैयार

स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं पर उनका सीधा ध्यान है. वहीं, अन्य विभागों को भी हाई अलर्ट पर रखा है. डीसी हर्ष मंगला ने कहा कि कोरोना से मुकाबला के लिए जिला पूरी तरह से तैयार है. इसके लिए चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है और उन्हें संसाधनयुक्त बनाया गया है. 50 आइसोलेटेड बेड भी तैयार किए गए हैं. बैंकों को निर्देश दिया गया है कि भीड़ से बचकर कैसे काम करना है. प्राइवेट अस्पतालों को भी पूर्ण रूप से तैयार रहने और आवश्यक मदद के लिए अविलंब संपर्क करने को कहा गया है. वहीं, इसके लिए प्रखंड, अनुमंडल और जिलास्तर और संपर्क के लिए नंबर जारी किए गए हैं.

ये भी देखें- कोरोना से बचावः सदन में सेनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था, विपक्ष ने नकली मास्क देकर ठगने का लगाया आरोप

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात

डीसी ने कहा कि जेल में कैदियों से मुलाकात पर रोक लगा दी गयी है. उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुलाकात कराने की व्यवस्था की जा रही है. जेल में आने वाले नए कैदियों को 7 दिनों तक अलग वार्ड में रखा जाएगा. यात्री बसों को भी सेनेटाइज किया जा रहा है. मास्क की जरूरतों को पूरी करने के लिए निविदा निकाली जा रही है, ताकि आम लोगों को भी आसानी से मास्क उपलब्ध हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details