झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा में तेंदुए ने पांच साल के बच्चे को मार डाला, दहशत में ग्रामीण

गढ़वा में तेंदुए ने एक पांच वर्षीय बच्चे को मार डाला(Leopard killed five year old child in Garhwa). ग्रामीणों को उसकी क्षत-विक्षत लाश मिली है. घटना के बाद से इलाके में दहशत है.

By

Published : Dec 15, 2022, 12:34 PM IST

Leopard killed five year old child in Garhwa
Leopard killed five year old child in Garhwa

गढ़वाः जिले के भंडरिया के रोदो के इलाके में तेंदुए ने एक पांच वर्षीय बच्चे को मार डाला है(Leopard killed five year old child in Garhwa ). स्थानीय ग्रामीणों ने बच्चे का खून से सना हुआ कपड़ा और आधा शव बरामद किया है. घटना के बाद इलाके में दहशत है. ग्रामीण भयभीत हो गए हैं.

ये भी पढ़ेंःपलामू के हुसैनाबाद में हाथियों का आतंक, दो लोगों को कुचला

जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम गढ़वा के रमकंडा थाना क्षेत्र के रोदो के रहने वाले रामनाथ तुरी का 5 वर्षीय बेटा बिस्किट लेने के लिए दुकान पर गया हुआ था. इसी क्रम में तेंदुआ ने उस पर हमला कर दिया था. स्थानीय ग्रामीणों ने देर रात तक बच्चे की खोजबीन की, लेकिन बच्चा बरामद नहीं हुआ. गुरुवार की अहले सुबह ग्रामीणों ने एक बार फिर से बच्चे की खोजबीन शुरू की. इसी क्रम में ग्रामीणों ने देखा कि घटनास्थल से कुछ दूर बच्चे का कपड़ा पड़ा हुआ है। कपड़ा से कुछ दूरी पर बच्चे का शव पड़ा हुआ था. तेंदुआ ने बच्चे के शरीर के आधे हिस्से को खा लिया था. जिस इलाके में यह घटना हुई है वह इलाका पलामू टाइगर रिजर्व एरिया से सटा हुआ है. घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं. घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. ग्रामीण डर से जंगली इलाके और अपने खेतों में नहीं जा रहे हैं.

स्थानीय ग्रामीण और वन विभाग के अधिकारी तेंदुआ की खोजबीन कर रहे हैं. लातेहार के छिपादोहर के इलाके में बाघ के हमले में एक बच्ची की मौत हो गई थी. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया था कि हमला बाघ ने किया था या तेंदुआ ने. भंडरिया के इलाके में 2021 में भी बाघ के हमले में एक महिला की मौत हो गई. बाघ के हमले में मौत होने पर चार लाख रुपये का मुआवजा का प्रावधान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details