झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा में झामुमो की बदलाव यात्रा, हेमंत ने कहा- जल, जंगल, जमीन को हड़पना चाहती है रघुवर सरकार

गढ़वा में झामुमो ने बदलाव यात्रा के दौरान हेमंत सोरेन बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने रघुवर सरकार पर कई आरोप भी लगाए. हेमंत सोरेन ने जनता से राज्य में झामुमो की सरकार बनाने की अपील की. उन्होंने अपने भाषण के दौरान पिछड़े वर्गों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का भी वादा किया.

By

Published : Sep 20, 2019, 10:14 PM IST

झामुमो का बदलाव यात्रा

गढ़वा: झामुमो के बदलाव यात्रा में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी सरकार पर जमकर प्रहार किया. इस यात्रा के दौरान जेएमएम कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखा. कार्यक्रम शुरू होने से पहले कार्यकर्ताओं ने हेमंत सोरने का फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया. सभा को संबोधित करते हुए हेमंत सोरने ने कहा कि राज्य में रघुवर सरकार सभी मोर्चे पर विफल साबित हुई है.

देखें पूरी खबर

बदलाव यात्रा में हेमंत सोरेन ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह जल, जंगल, जमीन पर कब्जा कर रही है, अब किसानों की रैयती जमीन को भी लूटा जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार यहां स्कूल बंद कर रही है और शराब की दुकान खोल रही है. हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं. सरकारी नौकरियां समाप्त की जा रही है और लोग बेरोजगार हो रहे है.

इसे भी पढ़ें:-झारखंड विधानसभा चुनाव: जीत के जादूगर हैं ये 3 नेता, अपने क्षेत्र में 5 बार लहरा चुके हैं परचम

हेमंत सोरेन ने जनता से अपील की कि राज्य में झामुमो की सरकार बनवाइये 5 लाख लोगों को रोजगार देंगे. उन्होंने अपने भाषण के दौरान पिछड़े वर्गों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का भी वादा किया. हेमंत सोरेन ने कहा कि गरीब सवर्ण के बच्चों को भी शिक्षा की सुविधा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि 5 वर्षों तक झारखंड को लूटकर जनता को कंगाल करने वाली बीजेपी के मंत्रियों और उनके सहयोगियों को जेल भेजेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details