झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड में गाड़ियां चुराने वाले उत्तर प्रदेश के चोर गिरफ्तार

गढ़वा पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोग का खुलासा किया है. झारखंड की सीमा में घुसकर गाड़ियां चुराने वाले उत्तर प्रदेश के तीन चोरों को को यूपी के विभिन्न शहरों से गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Oct 4, 2021, 7:34 PM IST

उत्तर प्रदेश के चोर गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के चोर गिरफ्तार

गढ़वाः झारखंड के गढ़वा में अंतरराज्यीय चोर गिरोग के कहर पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. यूपी के विभिन्न शहरों से गिरफ्तार तीन ने चोरों के पास से पुलिस ने चोरी में इस्तेमाल किए गई गाड़ी सहित कबाड़ी दुकान से गाड़ियों के पार्ट्स और साक्ष्य बरामद किए हैं.


ये भी पढ़ें-बोकारो से चोरी तीन स्कॉर्पियो बिहार में मिलीं, चोरी की गाड़ियों का तस्करी में होता था इस्तेमाल

गढ़वा जिले के कांडी थाना और हरिहरपुर ओपी में एक ही रात दो बोलेरो गाड़ियों की चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. छह सितंबर को दर्ज प्राथमिकी में हरिहरपुर ओपी के डगर गांव के रतेल बाड़ा और कांडी थाना के सड़की गांव के राजीव मिश्र ने अपनी गाड़ी की चोरी की शिकायत की थी.

आरोपियों से बरामद गाड़ी और पार्ट्स

एसआईटी ने सुलझाया मामला

एसपी अंजनी कुमार झा ने चोरी की इस गुत्थी को सुलझाने के लिए एसआईटी का गठन किया था. एसआईटी में भवनाथपुर के इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह के अलावा मझिआंव के निरीक्षक संजय खाखा, कांडी थाना प्रभारी नीतीश कुमार, पुलिस पदाधिकारी रोहित राज सिंह सहित 11 लोगों को शामिल किया गया.

ये भी पढ़ें-75 मोबाइल फोन के साथ 9 अपराधी गिरफ्तार, चोर गिरोह का हुआ पर्दाफाश


पुलिस इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने ईटीवी भारत को बताया कि इस केस को सॉल्व करना मुश्किल था क्योंकि अपराधी दूसरे राज्य के थे. लेकिन इस कार्रवाई के लिए गठित टीम ने तकनीक का उपयोग करते हुए न सिर्फ असली अपराधियों की पहचान की बल्कि उन्हें आरेस्ट भी कर लिया.

गिरफ्तार अपराधियों में यूपी के जौनपुर जिले के जितेंद्र कुमार गौतम उर्फ जीतू, आजमगढ़ जिले के गुड्डू उर्फ गंगाधर और अमित कुमार शामिल हैं. उनके पास से तीन मोबाइल, कांड में प्रयुक्त सफेद रंग की स्कार्पियो, कबाड़ी दुकान से चोरी की गई सफेद रंग के बोलेरो की गेट और फ्रंट ग्रिल बरामद किया गया हैं. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ पूर्व से भी आर्म्स एक्ट एवं अन्य आपराधिक घटनाओं को लेकर प्राथमिकी दर्ज थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details