झारखंड

jharkhand

गढ़वा से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, पहाड़ीनुमा गुफा में छुपा कर रखा गया था जिलेटिन और डेटोनेटर

By

Published : Jan 8, 2020, 2:40 PM IST

गढ़वा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि जहरसराई जंगल के एक पहाड़ी गुफा से बड़ी संख्या में विस्फोटक छुपा कर रखा गया था. जिसकी सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी विस्फोटक को बरामद कर लिया है.

Explosive quantities recovered
विस्फोटक बरामद

गढ़वाः जिले समेत पूरे झारखंड में उग्रवादी फिर से अपना वर्चस्व स्थापित करने की मुहिम में जुट गए है. वे हिंसक घटना को अंजाम देकर पुलिस और पब्लिक में भय पैदा करने का तेज प्रयास कर रहे हैं. उग्रवादियों की ऐसी विध्वंसक योजना पर गढ़वा पुलिस की पैनी नजर है.

देखें पूरी खबर

पुलिस की ततपरता रंग लाती नजर आ रही है. दरअसल, मझिआंव के जहरसराई जंगल के एक पहाड़ी गुफा से बड़ी संख्या में जिलेटिन के स्टीक, डेटोनेटर, गैस सिलिंडर बरामद किया गया है. उग्रवादी लैंडमाइंस बनाने में ये सामग्री लगाने वाले थे.

ये भी पढे़ं-भारत बंद का कोडमरा में भी असर, पूरी तरह कामकाज ठप

एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि जहरसराई की जंगल में उग्रवादियों ने कुछ विध्वंसक सामग्री छुपा रखा है. इस सूचना को सफलता में बदलने के लिए एसपी अभियान सदन कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की गई. जिसमें मझिआंव थाना प्रभारी रण विजय सिंह, विशुनपुर थाना प्रभारी सुधांशु कुमार और एसपी स्ट्राइकिंग टीम को शामिल किया गया था. टीम ने जंगल में छापेमारी के दौरान एक पहाड़ीनुमा गुफा से नागपुर में निर्मित 171 जिलेटिन स्टीक, 11 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 30 किलो यूरिया, तीन खाली गैस सिलिंडर और एक बंडल तार बरामद किया.

वहीं, एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने कहा कि उग्रवादी लैंडमाइंस बनाने के फिराक में थे. पुलिस ने लैंडमाइंस बनाने की सामग्री बरामद कर उग्रवादियों की योजना को विफल कर दिया है. जिले में उग्रवादियों के खिलाफ परिणामदायी अभियान चलाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details