झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा: बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग

बाबूलाल मरांडी को झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का दर्जा न मिलने पर राज्य के अनेक भागों में भाजपा आंदोलन कर रही है. गढ़वा में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय में सीएम हेमंत सोरेन का पुतला फूंककर विरोध जताया.

By

Published : Mar 16, 2020, 8:57 PM IST

Demand to make Babulal Marandi leader of opposition
हेमंत सोरेन का पुतला फूंका

गढ़वा: बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को झारखंड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता का दर्जा नहीं मिलने पर भाजपा आंदोलन कर रही है. इसे लेकर बीजेपी हेमंत सरकार का विरोध कर रही है. इसी के तहत बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गढ़वा जिला मुख्यालय में सीएम हेमंत सोरेन का पुतला फूंका और झारखंड सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

देखिए पूरी खबर

14 वर्षों तक भाजपा से दूर होकर अपनी पार्टी चलाने वाले झारखंड के पहले सीएम बाबूलाल मरांडी बीजेपी में वापस लौटे, तो बीजेपी ने उन्हें विधायक दल के नेता का पद देकर सम्मानित किया, लेकिन झारखंड विधानसभा में अभी तक उन्हें नेता प्रतिपक्ष का दर्जा नहीं दिया गया है. इसे लेकर बीजेपी सरकार पर लगातार प्रहार कर रही है, लेकिन इसका सरकार पर कोई असर नहीं पड़ा. बीजेपी ने अब इस मामले को जिला स्तर तक पहुंचा दिया है. राज्य के अनेक भागों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

ये भी पढ़ें:रांचीः मनी लॉड्रिंग मामले में ईडी ने कसा शिकंजा, तत्कालीन निदेशक श्याम किशोर से होगी पूछताछ

गढ़वा जिला मुख्यालय के रंका मोड़ पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन कर सांकेतिक विरोध किया. जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी ने कहा कि पुतला दहन के बाद भी सरकार मरांडी को विपक्षी दल का नेता नहीं मानती है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने सरकार पर विकास कार्य को रोकने और जनता को बेवकूफ बनाने का भी आरोप लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details