झारखंड

jharkhand

गढ़वाः झूलता मिला दिव्यांग का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

By

Published : Mar 1, 2021, 9:08 PM IST

गढ़वा में एक 30 वर्षीय दिव्यांग का शव फांसी से लटका मिला है. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं मृतक के परिजनों ने गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है.

divyang-man-dead-body-was-found-by-hanging-in-garhwa
फांसी से झूलता मिला दिव्यांग का शव

गढ़वाः जिले के भवनाथपुर थाना के कैलान गांव में कपिलदेव यादव नाम के 30 वर्षीय दिव्यांग का शव झूलता मिला. परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. इसके साथ ही मामले की जांच में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें-धनबादः 16 वर्षीय छात्रा ने की आत्महत्या, स्पष्ट नहीं हुई वजह



शराब बेचने के आरोप में हुआ था गिरफ्तार
कपिलदेव सिंह दिव्यांग था और वह गांव में ही किराना दुकान चलाकर अपनी दिव्यांग पत्नी और बच्चे का पालन-पोषण करता था. लगभग दो माह पूर्व उसे शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. 15 दिन पूर्व वह जेल से छूटकर घर लौटा था. वह फिर से अपनी दुकान चलाने लगा था. कपिलदेव के घर वापस नहीं लौटने पर उसकी खोजबीन की गई, जिसके बाद उसका शव दुकान में लटका मिला.

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
मृतक के पिता बच्चू यादव ने अपने बेटे की हत्या की आशंका जताई है. बच्चा यादव ने कहा कि गांव के कुछ लोगों ने गलत सूचना देकर उसे गिरफ्तार कराया था. जेल से लौटने के बाद चौकीदार विजय पासवान और गांव के राजेश्वर यादव उसको फिर से फंसा देने की धमकी दे रहे थे और पैसे की मांग कर रहे थे. घटना के दिन वह घर से 15 हजार रुपये लेकर दुकान गया था. मृतक के पिता ने थाने में हत्या की प्राथमिकी भी दर्ज कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details