झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के 28 परिजनों की जांच शुरू, आइसोलेशन वार्ड में रखे जाएंगे रिपोर्ट आने तक

गढ़वा जिले में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के 28 परिजनों की जांच शुरू हो चुकी है. रिपोर्ट आने तक सभी आइसोलेशन वार्ड में रखे जायेंगे.

By

Published : Apr 23, 2020, 7:06 PM IST

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के 28 परिजन जांच शुरू
कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के 28 परिजन जांच शुरू

गढ़वा:जिला मुख्यालय में पाए गए एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पाया गया था. जिसके बाद प्रशासन ने उसके 28 रिश्तेदारों और संपंर्क में आये व्यक्तियों की जांच सदर अस्पताल में शुरू कर दी गयी है. जिस दौरान उनका सैंपल लेने के बाद जांच के लिए रांची भेजा जाएगा. इसी कड़ी में प्रशासन उसके सम्पर्क में आये अन्य लोगों का पता लगाने में जुटा हुआ है.

देखें पूरी खबर

सदर अस्पताल में की जा रही जांच
सभी कोरोना संदिग्ध लोगों की जांच सदर अस्पताल में की जा रही है. हॉस्पिटल सूत्रों के अनुसार उनकी प्राथमिक जांच के रूप में तापमान मापा जा रहा है और उनमें कोरोना के प्रमुख लक्षण की जांच की जा रही है. सेकेंडरी जांच के रूप में सभी के थ्रोट स्वाब और नोजल स्वाब का सैंपल लिया जा रहा है. जिसे जांच के लिए 24 अप्रैल को रांची रिम्स भेजा जाएगा. जिसकी रिपोर्ट 25 या 26 अप्रैल को प्राप्त होगी. रिपोर्ट आने तक सभी लोगों को सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें-गढ़वा में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप, सील किये गए 2 मुहल्ले

पुलिस बल किए गए हैं तैनात
सदर एसडीओ प्रदीप कुमार ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के 28 रिश्तेदारों की जांच कराई जा रही है. जिस क्षेत्र से कोरोना का मरीज मिला है, वहां कर्फ्यू लगा दी गयी है. सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं और पुलिस बल को तैनात करके उनपर पैनी नजर रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details