झारखंड

jharkhand

गढ़वा: मृत आंगनबाड़ी सेविका की रिपोर्ट निकली कोरोना पॉजिटिव, परिवार के चार सदस्य भी हैं संक्रमित

By

Published : Jul 20, 2020, 7:55 PM IST

गढ़वा जिले में आंगनबाड़ी सेविका की मौत के बाद कोरोना जांच कराई गई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी के साथ मृत आंगनबाड़ी सेविका के परिवार के चार सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं इस घटना से रंका और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मंचा हुआ है.

garwah news
आंगनबाड़ी सेविका की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

गढ़वा: जिले के रंका की एक आंगनबाड़ी सेविका की मौत हो गई. मौत के बाद आंगनबाड़ी सेविका की कोरोना जांच की गई. जिसमें मृत आंगनबाड़ी सेविका की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद मृतक के घर के सभी सदस्यों का स्वाब जांच कराया गया, जिसमें चार सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए. आंगनबाड़ी सेविका की मौत से रंका के लोगों और स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी-कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है.

गढ़वा मृतक आंगनबाड़ी सेविका की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव
मृत आंगनबाड़ी सेविका की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव जिले में सोमवार को 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. रंका में अब तक कुल 44 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. रंका आंगनबाड़ी केंद्र-5 में पदस्थापित आंगनबाड़ी सेविका 58 वर्षीया कुंती देवी लगभग डेढ़ वर्ष से सांस की बीमारी से ग्रसित थी. तब से ही उसका इलाज चल रहा था. सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई. मौत के बाद उसका कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसकी कोरोना पॉजिटिव पाई गई. इसके बाद घर के अन्य सदस्यों का स्वाब टेस्ट किया गया, जिसमें मृतका के पति, बेटा, बेटी और नातिन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इसे भी पढ़ें-बोकारो: कंटेनमेंट जोन में लोगों को हो रही है परेशानी, 9 दिन से प्रशासन ने नहीं ली सुध


कोरोना के कारण बढ़ी होगी बीमारी
रंका एसडीओ संजय कुमार पांडेय ने मृतका को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की. वहीं सिविल सर्जन ने कहा कि यह बताना मुश्किल है कि उसकी मौत सांस की बीमारी से हुई या कोरोना से. हां यह माना जा सकता है कि कोरोना के कारण उसकी बीमारी बढ़ गई होगी. उसके घर के सभी संक्रमित लोगों को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कर लिया गया है. जहां सभी का इलाज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details