झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा: वज्रपात के शिकार हुए 3 बच्चे, 1 की मौत

गढ़वा में वज्रपात होने से तीन बच्चे इसकी चपेट में आ गए. जिसमें से एक बच्चे की मौत हो गई. घटना के बाद से परिवार में मातम का माहौल है.

By

Published : Apr 28, 2020, 8:42 PM IST

Updated : May 23, 2020, 3:59 PM IST

वज्रपात के शिकार हुए 3 बच्चे
child died due to thunderclap in garhwa

गढ़वा:जिले के कांडी प्रखंड स्थित नारायणपुर गांव के तीन बच्चे वज्रपात की चपेट में आ गए. जिनमें से एक की मौत हो गई, जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार श्यामराज पासवान के 12 साल का बेटा साजन पासवान, बीरेंद्र चौधरी के 12 साल के बेटा राजू चौधरी और अनु विश्वकर्मा के 5 साल की बेटा दिपुंजय विश्वकर्मा खरौंधा गांव के मंदिर के पास खेल रहे थे. उसी समय अचानक आसमान में गर्जन शुरू हो गई और बिजली चमकने लगी. जिससे बच्चे डर कर एक पेड़ के नीचे छिप गए.

ये भी पढ़ें-झारखंड में कोरोना का 'शतक', सोमवार को रिकॉर्ड बीस मामलों के साथ संख्या पहुंची 103

थोड़ी ही देर में वर्षा के साथ वज्रपात हो गई, जिससे तीनों बच्चे बेहोश हो गए. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने तीनों को इलाज के लिए मझिआंव रेफरल अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने साजन पासवान को मृत घोषित कर दिया. बाकि दोनों बच्चे खतरे से बाहर हैं.

मामले में कांडी बीडीओ सह सीओ जोहन टुड्डू ने कहा कि वज्रपात से एक बच्चे की मौत हो गयी है. मृतक के परिजन को मुआवजा के रूप में चार लाख रुपये दिए जाएंगे, साथ ही प्रावधानों के अनुसार अन्य लाभ भी मिलेंगे.

Last Updated : May 23, 2020, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details