झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा: जमीन-जायदाद पर रखता था नजर, भाई ने कर दी कुदाल से काटकर हत्या

गढ़वा में एक भाई ने अपने ही सगे भाई की हत्या कर दी. मृतक की बेटी ने बताया कि उसके चाचा जमीन-जायदाद हड़पना चाहते थे. इसलिए उसके पिता की हत्या डंडे से पीटकर और कुदाल से काटकर कर दी गई.

By

Published : Mar 22, 2019, 2:24 PM IST

जानकारी देती मृतक की बेटी

गढ़वा: जिले में एक भाई ने अपने ही सगे भाई तपेश्वर प्रजापति की हत्या कुदाल से काटकर कर दी. पुलिस ने हत्या के आरोप में आरोपी भाई सीताराम प्रजापति को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके तीनों बेटों महेंद्र, चुनु और जमींदार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

गढ़वा थाना के दुमरो निवासी सीताराम प्रजापति ने 21 मार्च की सुबह अपने 60 वर्षीय भाई तपेश्वर प्रजापति के खिलाफ थाना में जानमाल का खतरा होने की शिकायत की थी. घर जाने के बाद सीताराम ने अपने तीनों बेटों के साथ मिलकर तपेश्वर की हत्या करने की साजिश रची.

जानकारी देती मृतक की बेटी

जिसके बाद शाम में गांव से आधा किलोमीटर दूर खेत में पटवन कर रहे तपेश्वर को उन्होंने पकड़ लिया. फिर उसकी कुदाल से काट हत्या कर दी. इसकी सूचना गांव वालों ने पुलिस को दी. थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह और पुलिस पदाधिकारी अभिमन्यु सिंह वहां पहुंचे. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं, सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

दरअसल, तपेश्वर की संतान के रूप में एक बेटी है. बेटी-दामाद उसके साथ ही रहते है. सीताराम अपने भाई की जमीन-सम्पति हड़पना चाहता था. इसके लिए उसने कई बार मारपीट किया था और जान से मारने की धमकी भी दी थी. वहीं, मृतक की बेटी सुशीला देवी ने कहा कि उसके चाचा जमीन हड़पना चाहते है. इसलिए उसके पिता की हत्या डंडे से पीटकर और कुदाल से काटकर कर दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details