झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

शादी का झांसा देकर आठ वर्ष से कर रहा था लड़की का यौन शोषण, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गढ़वा में एक नाबालिग को शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम फिरदौस आलम है. उसपर दुष्कर्म, पोक्सो एक्ट और एसटी-एससी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Jan 19, 2021, 8:37 PM IST

sexual exploitation of a minor in garhwa
आरोपी गिरफ्तार

गढ़वाः भवनाथपुर थाना पुलिस ने शादी का झांसा देकर आठ वर्ष से एक आदिवासी लड़की के साथ यौन शोषण करने के आरोपी फिरदौस आलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी मकरी गांव का रहने वाला है.

जानकारी के अनुसार एक लड़की ने थाना में फिरदौस आलम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी. जिसमें आरोपी पर शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाने का मामला दर्ज कराया गया है. आठ वर्ष बीत जाने के बाद लड़की के बालिग होने पर भी वह शादी को टालता रहा और अपने प्रेमजाल में फंसाकर शारीरिक शोषण करता रहा और शादी के लिए दबाव बनाने पर जान से मार देने की धमकी देने लगा.

ये भी पढ़ें-कोडरमा में बैकफुट पर सीएस, स्वास्थ्यकर्मियों के वेतन कटौती के आदेश को लिया वापस

इस शिकायत पर कार्रवाई के लिए पुलिस ने विशेष योजना बनायी. फिरदौस के घर पर छापेमारी की गयी. जहां से वह फरार हो गया. गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस पदाधिकारी रामप्रसाद इंदवार के नेतृत्व में पुलिस दल ने आरोपी फिरदौस को गढ़वा जिला मुख्यालय के नवादा मोड़ से गिरफ्तार कर लिया. जरूरी कार्रवाई के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया. पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि आरोपी को दुष्कर्म, पोक्सो एक्ट और एसटी-एससी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details