झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः पारिवारिक विवाद में युवक ने लगाई फांसी, परिजनों ने पत्नी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

By

Published : Jan 14, 2021, 4:43 PM IST

जमशेदपुर में पारिवारिक विवाद से तंग आकर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक सुमित कुमार सिंह ने पारिवारिक कलह के चलते यह उठाया. मृतक के परिजनों ने उसकी पत्नी और सास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

फांसी
फांसी

जमशेदपुरः जिले के साकची थाना क्षेत्र में पारिवारिक विवाद से तंग आकर पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों ने पत्नी और उसकी मां के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

जमशेदपुर के साकची थाना क्षेत्र अन्तर्गतव काशीडीह बगान नंबर 3 में रहने वाले 31 वर्षीय सुमित कुमार सिंह ने अपनी पत्नी और सास की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.

सुमित ने पत्नी की साड़ी से ही घर में फांसी लगा ली. घर में सुमित की सास ने सबसे पहले उसे फांसी पर लटकता देख सुमित के परिजनों को इसकी सूचना दी है.

सूचना पाकर काशीडीह बागान नम्बर 4 में रहने वाले सुमित के परिजन तत्काल मौके पर पहुंचे और सुमित को फंदे से उतारकर एमजीएम अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया है.

इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है. मृतक सुमित के परिजनों ने पत्नी और सास पर मानसिक प्रताड़ित कर आत्महत्या करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ेंःओरमांझी हत्याकांड: मुख्य आरोपी शेख बेलाल गिरफ्तार, दोस्त के घर छिपकर पुलिस पर रख रहा था नजर

मृतक सुमित के फुफेरे भाई बंटी सिंह ने बताया कि सुमित ने पिंकी से सात माह पूर्व 17 जून 2020 को प्रेम विवाह किया था. शादी के कुछ दिन बाद पता चला कि पिंकी शादी के पहले से ही गर्भवती थी.

इधर शादी के कुछ दिन बाद सुमित के पिता की मौत हो गई जिसके बाद पिंकी सुमित पर लगातार घर से अलग होने का दबाव बना रही थी, जिसके बाद दोनों बगान नंबर 3 में किराए का मकान लेकर रह रहे थे.

दोनों के बीच किसी बात को लेकर पिछले तीन दिनों से विवाद चल रहा था. गुरुवार की सुबह पिंकी झगड़ा करने के बाद अपने मायके चली गई. इसी बीच सुमित ने फांसी लगा ली है. मृतक के परिवार वालों ने पत्नी पिंकी और सास के खिलाफ साकची थाना में शिकायत दर्ज की है. जबकि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details