झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः टाटा मोटर्स के सिविल मेंटनेंस कामगारों की हड़ताल जारी, 13 अगस्त को प्रबंधन के साथ हो सकती है वार्ता

By

Published : Aug 11, 2020, 5:58 AM IST

जमशेदपुर में जुस्को की ओर से संचालित टाटा मोटर्स के सिविल मेंटनेंस कामगारों की हड़ताल 13वें दिन भी जारी रही. प्रबंधन की ओर से कोई पहल होता ना देख कामगारों ने तय किया था कि वो जुस्को के मुख्य कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करेंगे, लेकिन 13 अगस्त को प्रबंधन के साथ वार्ता की बात कही गयी है.

टाटा मोटर्स के सिविल मेंटनेंस कामगारों का हड़ताल 13वें दिन भी जारी
Workers strike in Tata Motors continues on 13th day in Jamshedpur

जमशेदपुर: शहर में जुस्को की ओर से संचालित टाटा मोटर्स के सिविल मेंटनेंस कामगारों की अपनी मांगों को लेकर हड़ताल 13वें दिन भी जारी रहा. प्रबंधन की ओर से कोई पहल होता ना देख कामगारों ने तय किया था कि वो जुस्को के मुख्य कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करेंगे, लेकिन इस बीच उप श्रमायुक्त की ओर से 13 अगस्त को प्रबंधन के साथ वार्ता की बात कही गयी है.

वार्ता के बाद तय होगी आगे की रणनीति

उप श्रमायुक्त की ओर से गुरूवार तक का समय दिया गया है. इसे लेकर कामगार और प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे नेताओं ने भी 13 अगस्त के वार्ता के बाद ही आगे की रणनीति तय करने की बात कही है. सोमवार को हड़ताली कर्मियों के बीच घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन पहुंचे और उन्होंने मजदूरों से कहा कि उप श्रमायुक्त की ओर से हुई बैठक में सकारात्मक निर्णय हो पायेगा. अगर सकारात्मक निर्णय नहीं हुआ तो फिर वो मजदूरों के निर्णय के साथ खड़े रहेंगे.

ये भी पढ़ें-10 से 16 अगस्त तक भारतीय रेलवे में विशेष स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन, रांची रेल मंडल में भी शुरू हुई स्वच्छता अभियान

जायज मांगों पर प्रबंधन का रुख नकारात्मक

हड़ताली मजदूरों को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और हड़ताल कर्मियों के नेतृत्वकर्ता आनंद बिहारी दुबे ने कहा कि पिछले 13 दिनों में प्रबंधन के रुख से मजदूरों में काफी रोष है और प्रबंधन अपने तानाशाही रवैया पर कायम है, जबकि मजदूरों की मांग मजदूर अधिनियम के तहत है. इन जायज मांगों पर सहयोग करने के बजाय प्रबंधन का नकारात्मक ढंग से पेश आ रहा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details