झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: गांव-गांव घूम रहा जंगली हाथी, सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम

By

Published : Aug 27, 2020, 3:03 PM IST

जमशेदपुर में बुधवार को जंगली हाथी कई गांवों में घूमते हुए देखे गए. बता दें एक विशालकाय जंगली हाथी बहुलिया पंचायत आ पहुंचा है. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि जंगली हाथी ओडिशा की ओर से स्वर्णरेखा नदी पार करते हुए आया है.

wild elephant caught in village
जंगली हाथी

जमशेदपुर: पूर्वा सिंहभूम के बहरागोड़ा प्रखंड के बहुलिया पंचायत में बुधवार को एक विशालकाय जंगली हाथी आ पहुंचा है. ग्रामीणों ने बताया कि हाथी ओडिशा की ओर से स्वर्णरेखा नदी पार कर आया है. वहीं ग्रामीणों ने हाथी को बहुलिया की ओर से खदेड़ा.

देखें पूरी खबर.

गांव में घूम रहा जंगली हाथी
यहां से हाथी पक्की सड़क से होते हुए खंडामौदा की ओर चला गया. हाथी कई गांवों में गया. ग्रामीण हाथी के पीछे-पीछे चल रहे थे. गांव में हाथी ने किसी घर में चावल खाया तो किसी घर में धान खाया. सूचना पाकर वन विभाग की टीम पहुंची और हाथी को भगाने की कोशिश में जुट गई. वन विभाग के पदाधिकारियों ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि वे हाथी के पास नहीं जाएं. हाथी कई गांवों में घूमते हुए खंडामौदा पहुंचा है.

इसे भी पढ़ें-हाथियों ने ली 1 युवक की जान, ग्रामीणों में दहशत

जंगली हाथी ने ली थी व्यक्ति की जान
बता दें कि कुछ दिन पहले ही जिले के चाकुलिया वन क्षेत्र के सीलडुंगरी जंगल में जंगली हाथी ने एक व्यक्ति को पटककर मार डाला था. ग्रामीणों ने जंगल में जमे हाथियों के झुंड को खदेड़ा था. इसी दौरान हाथी ने व्यक्ति पर हमला कर दिया था, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया था. ग्रामीणों ने घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details