झारखंड

jharkhand

बंगाल-ओडिशा में चोरी के वाहन बेचने वाला गिरोह गिरफ्तार, मौके से 10 मोटरसाइकिल भी बरामद

By

Published : Jul 21, 2021, 8:47 PM IST

जमशेदपुर के परसुडीह थाना की पुलिस (Parsudih police station) ने बंगाल और ओडिशा में चोरी की मोटरसाइकिल बेचने वाले गिरोह को गिरफ्तार (arrest) कर लिया है.

Vehicle seller gang arrested in jamshedpur
बंगाल-ओडिशा में चोरी के वाहन बेचने वाला गिरोह गिरफ्तार, मौके से 10 मोटरसाइकिल भी बरामद

जमशेदपुर:बुधवार को परसुडीह थाना की पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल बेचने वाले गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है. मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार चोरों की निशानदेही पर चोरी की 10 मोटसाइकिल बरामद की है. ये चोर एजेंट के जरिए मोटरसाइकिल बेचा करते थे.

वरीय पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

इसे भी पढ़ें-PLFI का एरिया कमांडर अजय पूर्ति समेत 7 नक्सली गिरफ्तार, कई कांडों में था शामिल

लग-अलग बस्तियों में छापामारी कर पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार चोरों की निशानदेही पर ही पुलिस ने 10 मोटरसाइकिल को बरामद किया है. जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक डॉ. एम तमिल वानन ने बताया कि परसुडीह थाना क्षेत्र से पिछले जून के महीने से मोटरसाइकिल चोरी के दस मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि क्षेत्र में रहने वाले कुछ युवक मोटरसाइकिल की चोरी कर बंगाल और ओडिशा में आधे से कम कीमत में बेचते हैं. सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हलुदबनी में रहने वाले चोर गिरोह के मास्टरमाइंड और मुख्य सरगना विक्रम पाल सिंह उर्फ विक्की को गिरफ्तार किया.

एजेंट के जरिए बेची जाती थी मोटरसाइकिल

पूछताछ में हुआ खुलासा

पूछताछ के दौरान उसके अन्य तीन साथियों को गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी ने बताया कि ये सभी लोग रात के अंधेरे में सड़क किनारे खड़ी मोटरसाइकिल की चोरी करते थे और पहचान मिटाने के लिए मोटरसाइकिल का नंबर बदल देते थे.

चोरी की 10 मोटसाइकिल भी बरामद

इसे भी पढ़ें-दुमका में अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, 11 मोटरसाइकिल बरामद

इधर, बंगाल और ओडिशा में चोरी की मोटरसाइकिल खरीदने वाले एजेंट को मोटरसाइकिल बेचने की तैयारी में थे. लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में इनके एक और साथी का पता चला है, जिसे फिलहाल बागबेड़ा थाना क्षेत्र में एक आपराधिक मामले में जेल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details