झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Vande Bharat Express: रांची हावड़ा रूट पर ट्रेन का ट्रायल, टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस

रांची हावड़ा रूट पर ट्रायल रन के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस जमशेदपुर के टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंची. ट्रेन के आगमन पर लोगों में काफी उत्साह नजर आया. बता दें कि 24 सितंबर को नियमित रूप से रांची से हावड़ा के लिए शुरू किया जाएगा.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 21, 2023, 6:57 PM IST

Updated : Sep 21, 2023, 7:09 PM IST

Vande Bharat Express reached Tatanagar Railway Station in Jamshedpur during trial run
वंदे भारत एक्सप्रेस जमशेदपुर के टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंची

टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस

जमशेदपुरः वंदे भारत एक्सप्रेस का रांची से हावड़ा रूट पर ट्रायल रन किया गया. वंदे भारत एक्सप्रेस जमशेदपुर के टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंची और थोड़ी देर रुकने के बाद हावड़ा के लिए रवाना हो गई. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि 24 सितंबर से नियमित रूप से इस ट्रेन का रांची से हावड़ा के लिए परिचालन शुरू हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें- Vande Bharat Express: झारखंड को मिलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, रांची-हावड़ा के बीच जल्द दौड़ेगी सेमी हाई स्पीड ट्रेन

गुरुवार की शाम चमचमाती हुई वंदे भारत एक्सप्रेस शाम 4 बजकर 35 मिनट पर टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर पहुंची. जिसमें टाटानगर रेल के अधिकारी हावड़ा के लिए रवाना हुए. इस दौरान टाटानगर रेलवे स्टेशन में लोगों में काफी उत्साह देखा गया, लोग ट्रेन के साथ सेल्फी लेते देखे गए. टाटानगर स्टेशन पहुंचने के बाद ट्रेन के लोको पायलट बदल दिए गए, यहां सात मिनट रुकने के बाद ट्रेन हावड़ा के लिए रवाना हुई.

जानिए, ट्रेन का किराया और टाइम टेबलः टाटानगर से हावड़ा तक का किराया 600 से 700 रुपए होगा जबकि रांची से हावड़ा तक का किराया 1 हजार तक होगा. रांची से हावड़ा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस रांची से सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी और सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर टाटानगर स्टेशन पहुंचेगी. टाटानगर स्टेशन में 5 मिनट रुकने के बाद 8 बजकर 45 मिनट पर हावड़ा के लिए रवाना हो जाएगी और दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर हावड़ा स्टेशन पहुंचेगी. वापसी में दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर ट्रेन हावड़ा से खुलेगी और शाम 7 बजकर 05 मिनट पर टाटानगर स्टेशन पहुंचेगी, 5 मिनट रुकने के बाद यह ट्रेन 7 बजकर 10 मिनट पर रांची के लिए रवाना हो जाएगी.

रांची के रेलकर्मी ब्रजकिशोर ने बताया कि फिलहाल इसका किराया तय नहीं किया गया है पर रांची से इसका किराया लगभग 1 एक हजार रुपए होगा. वहीं टाटानगर से इसका किराया लगभग 600 से 700 रुपए होगा. इसमें कुल 8 कोच होंगे, जिसमें 1 हजार के लगभग यात्री सफर कर सकेंगे, बैठने के लिए सीट को काफी आरामदायक बनाया गया है. सीट में लाइट लगायी गई है जिससे सीट नंबर खोजने में यात्री को सुविधा होगी, इसके सभी कोच इंट्रकनेक्ट रहेंगे और ट्रेन में कैटरिंग की व्यवस्था भी रहेगी.

Last Updated : Sep 21, 2023, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details