झारखंड

jharkhand

पंचायत चुनाव परिणामः केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के भगिना को परितोष ने दी मात

By

Published : Jun 3, 2022, 10:19 PM IST

Updated : Jun 4, 2022, 6:26 AM IST

जमशेदपुर में पंचायत चुनाव (Panchayat elections in Jamshedpur) में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के भगिना चुनाव हार गए. उन्हें युवा प्रत्याशी परितोष सिंह ने मात दी. इसी तरह चौथे चरण की मतगणना के आखिरी दिन पूर्वी सिंहभूम जिला परिषद चेयरमैन बुलु रानी चुनाव हार गयीं.

union-minister-arjun-munda-nephew-lost-in-panchayat-elections-in-jamshedpur
जमशेदपुर

जमशेदपुरः त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण की मतगणना (Fourth phase of counting) के अंतिम दिन केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के भगिना को परितोष सिंह ने हरा कर (Arjun Munda nephew lost in Panchayat elections) जिला परिषद सदस्य पद पर जीत दर्ज कर लिया है. वहीं पूर्वी सिंहभूम जिला परिषद चेयरमैन को भी जनता ने नकार दिया है. मतगणना के अंतिम दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती हुई.

इसे भी पढ़ें- पंचायत चुनाव 2022: जमशेदपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना संपन्न, युवा प्रत्याशियों मारी बाजी

जमशेदपुर में पंचायत चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के मतगणना के अंतिम दिन चौंकाने वाला परिणाम सामने आया. जमशेदपुर जिला परिषद संख्या 5 के प्रत्याशी परितोष कुमार सिंह ने भाजपा सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के भगिना गणेश सोलंकी और भाजपा नेता अंकित आनंद को मात देते हुए जिला परिषद सदस्य सीट पर जीत दर्ज कर लिया है. पीएचडी प्राप्त शिक्षाविद युवा प्रत्यासी परितोष सिंह की जीत होने के बाद समर्थकों में भारी उत्साह देखा गया.

देखें पूरी खबर


विजयी घोषित होने के बाद युवा प्रत्याशी परितोष सिंह ने बताया कि वो पीएचडी करने के बाद लॉ की पढ़ाई पूरा कर क्षेत्र के विकास के लिए चुनाव लड़ा है. उन्होंने बताया कि अब वर्तमान समय मे पढ़े लिखे लोगों को समाज और क्षेत्र का नेतृत्व करने के लिए आगे आने की जरूरत है.


वहीं जमशेदपुर जिला परिषद संख्या 10 से पूर्वी सिंहभूम जिला परिषद चेयरमैन बुलु रानी को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. भाजपा नेत्री बारी मुर्मु ने बुलु रानी को हराकर जिला परिषद सदस्य सीट पर जीत दर्ज कर लिया है. चुनाव जीतने के बाद बारी मुर्मू ने बताया कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्य नहीं होने के कारण जनता ने अपना फैसला बदला है. अब जनता के साथ मिलकर ग्रामीण पंचायत क्षेत्र का विकास करेंगे.

जिला परिषद संख्या 10 से जीतीं बारी मुर्मू
Last Updated : Jun 4, 2022, 6:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details