झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुर में बस मालिकों पर ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई, तीन महीने में 1.61 लाख का वसूला जुर्माना

जमशेदपुर में ट्रैफिक पुलिस ने बिना कागजात की बसों पर कार्रवाई करना शुरू कर दी है. इसी के तहत शुक्रवार को भी कार्रवाई करते हुए एक बस को बिना कागजात के पकड़ी गई. वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने पिछले 3 महीने में 12 बसों को पकड़ी है.

By

Published : Mar 26, 2021, 8:39 PM IST

Updated : Mar 26, 2021, 9:04 PM IST

traffic police action on bus owners in Jamshedpur
जमशेदपुर में बस मालिकों पर ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई

जमशेदपुरःशहर के मानगो बस स्टैंड से बिना परमिट के ही लंबी दूरी की कई बसें सड़कों पर दौड़ रही हैं. इससे राजस्व को काफी नुकसान हो रहा है. वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने वैसे वाहनों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. इसी के तहत शुक्रवार को भी कार्रवाई करते हुए एक बस को बिना कागजात के पकड़ी गई. वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने पिछले 3 महीने में 12 बसों को पकड़ा है. जिनका परमिट फेल था.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें:रांची में दिनदहाड़े 20 लाख के गहने की लूट, 3 अपराधियों ने हथियार के बल पर लूटा सोना

ट्रैफिक डीएसपी बबन सिंह ने बस मालिकों को जल्द से जल्द परमिट लेने की हिदायत देकर छोड़ दिया जांच में कई वाहनों के टैक्स, इंश्योरेंस और फिटनेस भी फेल थे. ट्रैफिक पुलिस ने जनवरी में जरूरी कागजात के अभाव में 9 बसों को पकड़ा. इसमें से एक वाहन का परमिट नहीं था, जबकि जांच क्रम में जानकारी मिली कि दो चालकों का लाइसेंस भी नहीं था.

बस मालिकों से पूरा कागजात बनवाने की अपील

फरवरी महीने में लंबी दूरी की 20 बसों से 1 लाख 61,000 जुर्माना अतुल आ गया था. इसमें दो वाहनों के टैक्स फेल थे और 6 वाहनों के परमिट फेल था. वहीं, तीन वाहनों का फिटनेस सार्टिफिकेट नहीं था. यहीं नहीं लंबी दूरी के तीन एसी बसों को ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा. जिन का परमिट फेल था जबकि 1 बस का फिटनेस फेल था. वहीं, इस संबंध में ट्रैफिक डीएसपी भवन सिंह ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा. उन्होंने बस मालिकों से अपील की है कि वे अपने बसों का पूरा कागजात बना ले. ताकि, जुर्माना से बचा जा सके.

Last Updated : Mar 26, 2021, 9:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details