झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुर के तीन बाजार अगले आदेश तक बंद, कोरोना के बढ़ते मामलों से हड़कंप

पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर शहर में निगरानी के लिए उपायुक्त ने दंडाधिकारी की नियुक्ति कर दी है. इसी के साथ बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए उपायुक्त ने अगले आदेश तक शहर के तीनों प्रमुख बाजारों को बंद करने के आदेश भी दे दिए हैं.

By

Published : Jul 12, 2020, 2:14 PM IST

The Deputy Commissioner of poorvi sinhbhoomi district has ordered to close three markets of Jamshedpur till further order.
उपायुक्त ने जमशेदपुर के तीन बाजारों को अगले आदेश तक बंद करने के आदेश दिए हैं.

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या से जिले में हड़कंप मच गया है. बीते दिन कोरोना के 15 मामले सामने आने के मामले को जिला उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने गंभीरता से लिया है. वे अपने स्तर से मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने शहर में निगरानी के लिए दंडाधिकारी की नियुक्ति कर दी है. उपायुक्त ने अगले आदेश तक शहर के तीनों प्रमुख बाजारों को बंद करने के आदेश भी दे दिए हैं.

बाजार में साफ-सफाई कराई जाएगी

इससे पहले अपर जिला दंडाधिकारी नंदकिशोर लाल और सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने उपायुक्त को पत्र लिखकर इन बाजारों में शारीरिक दूरी का उल्लंघन किए जाने की जानकारी दी थी. इन्होंने उपायुक्त को बताया था कि बार-बार चेतावनी देने के बाद भी यहां नियमों का पालन नहीं हो रहा है. ऐसे में यहां कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका है. सिटी एसपी की रिपोर्ट के आधार पर उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने बिष्टुपुर स्टेट कमानी सेंटर के साथ साकची के टैंक रोड स्थित (टिना शेड बाजार) और स्टेट माइल रोड स्थित संजय मार्केट को बंद करने के आदेश दे दिए हैं. अगले आदेश तक इन क्षेत्रों की दुकानें नहीं खुल सकेंगी. इसको लेकर दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं. उन्होंने रविवार को बाजार की साफ-सफाई कराकर इन्हें संक्रमण मुक्त करने के भी आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें-चुनौतियों के बाद भी बढ़ती गई RU की 'चमक', जानिए रांची विश्वविद्यालय के 60 साल का सुहाना सफर

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 600 के पार पहुंचा

बता दें कि पूर्वी सिंहभूम जिले के शहरी क्षेत्रों में कोरोना सक्र॔मितो की संख्या लगातार बढ़ रही है. बीते दिन यहां 15 मामले सामने आए थे. इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 600 के आंकड़े को पार कर गई है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details