झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः जमीन माफिया पर शिकंजा कसने बनाई गई एसआईटी, विधायक सरयू राय की शिकायत पर डीआईजी ने ली बैठक

By

Published : Aug 20, 2020, 12:41 AM IST

जमशेदपुर में विधायक सरयू राय की भू माफिया के खिलाफ शिकायत पर प्रशासन हरकत में आ गया है. कोल्हान डीआईजी ने थाना स्तर पर पुलिस अधिकारियों के साथ कई जानकारी लेते हुए इस संबंध में सख्त निर्देश दिए हैं.

जमीन माफिया पर शिकंजा
जमीन माफिया पर शिकंजा

जमशेदपुरः सरकारी और टिस्को की जमीन बेचने के मामले में विधायक सरयू राय की शिकायत पर कोल्हान डीआईजी मामले की जांच करने जमशेदपुर पहुंचे. उन्होंने एसएसपी कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की है. शहर में सरकारी व टिस्को की जमीन बेचने के मामले में विधायक सरयू राय की शिकायत पर थाना स्तर पर पुलिस अधिकारियों के साथ कई जानकारी ली है और कई दिशा निर्देश भी दिए हैं.

उन्होंने सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट के साथ बैठक की. करीबन दो घंटे तक हुई बैठक में जमीन माफिया पर शिकंजा कसने के लिए नोडल पदाधिकारी सिटी एसपी को बनाते हुए एसआईटी का गठन किया है. टीम में डीएसपी व थानेदारों को शामिल किया गया है. कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने कहा कि शहर की सभी जगहों पर सरकारी जमीन की खरीद-बिक्री करने वालों पर पुलिस नजर रखने के साथ-साथ घेराबंदी करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी.

यह भी पढ़ेंटेरर फंडिंग मामले का आरोपी मुनेश गंझू के मामले पर सुनवाई, 26 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

जिन जमीनों को बेचा गया है. उनकी जांच भी एसआईटी करेगी. बैठक में कोरोना संक्रमण के वर्तमान हालात पर पुलिस को एहतियात बरतते हुए काम करने का निर्देश दिया है. डीआईजी ने जादुगोड़ा सहकारिता बैंक में 1.52 करोड़ रुपए घोटाला मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details