झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 5, 2020, 2:39 AM IST

ETV Bharat / state

CAA के पक्ष और विपक्ष में विरोध-प्रदर्शन जारी, जमशेदपुर में 10 दिनों के लिए धारा 144 लागू

नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष और विपक्ष में लगातार विरोध-प्रदर्शन पूरे देश में जारी है.  इसी के मद्देनजर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जमशेदपुर में 10 दिनों के लिए धारा 144 लागू किया गया है.

section 144 imposed in jamshedpur
जमशेदपुर में 10 दिनों के लिए धारा 144 लागू

जमशेदपुर: नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष और विपक्ष में लगातार विरोध-प्रदर्शन, धरना, रैली और सभा हो रहे हैं. इसी के मद्देनजर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धालभूम अनुमंडल ने 4 जनवरी की शाम से 14 जनवरी की शाम तक धारा 144 जिले में लागू कर दिया है.

संवाददाता जितेंद्र कुमार


शहर में शांति व्यवस्था भंग न हो, कोई घटना न घटे इसे देखते हुए धालभूम अनुमंडल चंदन कुमार ने 4 जनवरी की देर शाम आदेश जारी किया. जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि 4 से 14 जनवरी तक शहर में धारा 144 लगाया गया है. इस दौरान किसी भी रैली, प्रदर्शन, धरना और सभा करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. किसी भी आयोजन से पहले जिला प्रशासन से अनुमति लेना जरूरी होगा.


गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध और समर्थन में देश के कई प्रदेश में माहौल बिगड़ा है. जिसे देखते हुए जमशेदपुर में धारा 144 लगाई गई है ताकि शहर के माहौल को सामान्य रखा जा सके.


धालभूम अनुमंडल चंदन कुमार के जारी किए गए आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि व्हाट्सएप ग्रुप में नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष और विरोध में किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने पर ग्रुप के एडमिन पर कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन की नजर व्हाट्सएप ग्रुप पर भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details