झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में संचालकों ने मांगी सैलून और ब्यूटी पार्लर खोलने की इजाजत, DC को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 3, 2020, 7:28 PM IST

Updated : Jun 16, 2020, 3:39 PM IST

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो गई है. लगातार दो महीने तक लॉकडाउन रहने के कारण उद्योग-धंधों को भारी नुकसान उठाना पड़ा. अब लॉकडाउन के बाद केंद्र सरकार ने अनलॉक 1 की घोषणा की है, जिसमें नए नियम-शर्तों के साथ उद्योग शुरू करने का आदेश दिए हैं, लेकिन जमशेदपुर में सैलून और ब्यूटी पार्लर को अब भी खोलने की इजाजत नहीं है. इसको लेकर सैलून संचालक संघ ने डीसी से दुकान खोलने की अनुमति मांगी है.

Saloon operators asked permission from DC to open shop in Jamshedpur
सैलून संचालकों ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

जमशेदपुर: कोरोना संकट के बीच देशभर में लॉकडाउन के बाद सरकार ने अनलॉक 1 की घोषणा की है. इसमें कई नए नियम-शर्तों के साथ उद्योग-धंधों को शुरू करने की छूट दी गई है. झारखंड सरकार भी केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन में हस्तक्षेप करते हुए उद्योग-धंधों को शुरू करने का आदेश दिया है, लेकिन राज्य में अभी भी सैलून और पार्लर खोलने की अनुमति नहीं है. इससे सैलून संचालक नाराज दिख रहे हैं.

कोविड-19 के सक्रंमण को रोकने के लिए अनलॉक 1.0 की घोषणा कर दी गई है. इसमें कई उद्योग-धंधे नए नियम-शर्तों के साथ शुरू हो गए हैं. हालांकि झारखंड में कपड़ा दुकान और सैलून दुकान खोलने की अनुमति सरकार की ओर से नहीं दी गई है. इससे नाराज दुकानदार सरकार के प्रति लगातार विरोध जता रहे हैं. बुधवार को जमशेदपुर में सैलून संचालक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिले के उपायुक्त कार्यालय पहुंचा और उपायुक्त रविशंकर शुक्ला को एक ज्ञापन सौंपा.

और पढ़ें- धोनी ने इस साल अलग तरीके से आईपीएल की तैयारी की थी: सुरेश रैना

ज्ञापन के माध्यम से सैलून संचालक संघ ने मांग की है कि बीते दो माह से लाॅकडाउन होने के कारण उनका सैलून और ब्यूटी पार्लर बंद है. जिस कारण उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है. अब लाॅकडाउन खत्म हो गया है, लेकिन सैलून और ब्यूटी पार्लर को खोलने की अनुमति नहीं मिलना दुख की बात है. उन्होंने उपायुक्त से सैलून और ब्यूटी पार्लर खोलने की अनुमति मांगी है.

Last Updated : Jun 16, 2020, 3:39 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details