झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 14, 2021, 3:53 PM IST

ETV Bharat / state

बाबूलाल के आदिवासियों को हिन्दू बताने वाले बयान पर सालखन मुर्मू का पलटवार, कहा- मांफी मांगें नहीं तो होगी एफआईआर

बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने आदिवासियों को हिन्दू बताया है. उनके इस बयान के बाद राजनीति पारा सातवें आसमान पर है. आदिवासी सेंगेल अभियान प्रमुख सालखन मुर्मू ने बाबूलाल मरांडी को अपने बयान पर माफी मांगने का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा कि अगर बाबूलाल मरांडी ने माफी नहीं मांगी तो पांच राज्यों में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

Salkhan Murmu gave ultimatum to Babulal Marandi in jamshedpur
सालखन मुर्मू

जमशेदपुर:झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी के आदिवासियों को हिन्दू कहे जाना वाला बयान अब तूल पकड़ते जा रहा है. आदिवासी सेंगेल अभियान प्रमुख सालखन मुर्मू ने बाबूलाल मरांडी को अपने बयान को लेकर माफी मांगने का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर बाबूलाल मरांडी माफी नहीं मांगते हैं तो देश के पांच राज्यों में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

बाबूलाल मरांडी पर सालखन मुर्मू का पलटवार
इसे भी पढ़ें: कांग्रेस प्रवक्ता ने बंगाल चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट की स्थिति को बताया बेहतर, कहा- कुछ पार्टी धर्म के नाम पर कर रही राजनीति


जमशेदपुर कदमा स्थित आवासीय कार्यालय में आदिवासी सेंगेल अभियान प्रमुख सालखन मुर्मू मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी ने आदिवासी समाज को हिन्दू बताकर आदिवासियों का अपमान किया है, जो एक अपराध है, उनका यह बयान गलत है, भ्रामक है, अपमानजनक है और आदिवासियों के लिए खतरे की घंटी है, संघ ने बाबूलाल के कंधे पर बंदूक रखकर आदिवासियों को गुलाम बनाने के षड्यंत्र को जगजाहिर कर दिया है.


बाबूलाल मरांडी के खिलाफ पांच राज्यों में हो सकता है एफआईआर
सालखन मुर्मू ने बाबूलाल मरांडी को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है और कहा है कि अपने दिए गए बयान पर माफी मांगे, नहीं तो देश के पांच आदिवासी बहुल राज्य असम, ओडिशा, बिहार, बंगाल और झारखंड में बाबूलाल मरांडी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगा, पहले थाना में एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी और जरूरत पड़ेगी तो हाई कोर्ट या सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details