झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुरः चोरी का मोबाइल इस्तेमाल करने वाला आरपीएफ कांस्टेबल बर्खास्त, दो के तबादले

टाटानगर आरपीएफ पोस्ट में पदस्थ कांस्टेबल पीसी गोल्डर चोरी के मोबाइल का अवैध रुप से इस्तेमाल करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया.

By

Published : Aug 18, 2020, 1:46 AM IST

आरपीएफ कांस्टेबल बर्खास्त
आरपीएफ कांस्टेबल बर्खास्त

जमशेदपुरः टाटानगर आरपीएफ पोस्ट में पदस्थापित एक कांस्टेबल को चोरी का मोबाइल इस्तेमाल करने के आरोप में विभागीय कार्रवाई करते हुए बर्खास्त कर दिया गया है. कांस्टेबल पीसी गोल्डर को चोरी के मोबाइल का अवैध रुप से इस्तेमाल करने के आरोप में विभाग ने बर्खास्त कर दिया है, जबकि इस मामले में दो जवान चंदशेखर और रमेश सिंह का डांगवापोशी में तबादला कर दिया गया है.

घटना 2019 की है. राउरकेला में एक यात्री का मोबाइल चोरी हो गया था, जिसके बाद यात्री ने राउरकेला जीआरपी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. राउरकेला जीआरपी द्वारा मामले की जांच शुरू की गई. इस दौरान यात्री के मोबाइल के नंबर को सर्विलांस पर डाला गया और पता चला कि चोरी हुए मोबाइल का इस्तेमाल जमशेदपुर में हो रहा है.

यह भी पढ़ेंःरांची में अभय सिंह पर गोलीबारी मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, कार्बाइन के साथ कई सामान बरामद

अनुसंधान के दौरान टीम जमशेदपुर पहुंची और सर्विलांस लोकेशन के माध्यम से मोबाइल धारक की तलाश करने लगी. जांच के दौरान यह पता चला कि मोबाइल का इस्तेमाल टाटानगर आरपीएफ पोस्ट में पदस्थापित कांस्टेबल पीसी गोल्डर द्वारा किया जा रहा है.

इसके बाद जांच टीम ने पीसी गोल्डर के पास से मोबाइल बरामद कर लिया और विभागीय कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारी को लिखा. विभागीय जांच में सत्यता पाए जाने पर जवान पीसी गोल्डर को बर्खास्त कर दिया गया. टाटानगर आरपीएफ के असिस्टेंड कमांडेंट कमल सिंह ने बताया कि चोरी का मोबाइल इस्तेमाल करने के आरोप में जवान पीसी गोल्डर को विभाग ने बर्खास्त कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details