झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुरः आगामी चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू, डीसी कार्यालय में की गई समीक्षा बैठक

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. चुनाव के मद्देनजर डीसी कार्यालय में समीक्षा बैठक रखी गई. समीक्षा बैठक में सुरक्षा के साथ-साथ शांतिपूर्ण मतदान को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए गए.

By

Published : Oct 16, 2019, 11:46 PM IST

समीक्षा बैठक

जमशेदपुरः झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भले ही चुनावी तिथि घोषित नहीं हुई है. लेकिन पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने तैयारियां अभी से शुरू कर दी है. इसके मद्देनजर बुधवार को जिला उपायुक्त कार्यालय के समाहरणालय कक्ष में उपायुक्त ने समीक्षा बैठक की. इस बैठक में जिला एसएसपी, सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी, एएसपी अभियान, अनुमंडल पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, विकास पदाधिकारी, डीएसपी और जिले के तमाम थानों के थानेदार उपस्थित थे.

देखें पूरी खबर


वहीं, बैठक में डीसी और एसएसपी ने संयुक्त रूप से मौजूद पदाधिकारियों को शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए कई दिशा निर्देश दिए. इस संबंध में डीसी रविशंकर शुक्ला ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार यह बैठक की गई, जिससे चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो सके. उन्होंने कहा कि चुनाव में आम लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो उस पर भी कई निर्देश पदाधिकारियों को दिए गए.

ये भी पढ़ें-धनबाद में कांड्रा पावर ग्रिड का सीएम रघुवर दास करेंगे उद्घाटन, 8, 833 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

वहीं, एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि इस बैठक में सुरक्षा की भी चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि जिले में 5 थाने पटमदा, बोड़ाम, गालूडीह, एमजीएम और घाटशिला है. जिसमें संवेदनशील बूथों पर चर्चा कर चिन्हित करने को कहा गया है. इसके बाद वहां पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ शांतिपूर्ण मतदान कराया जाएगा. जिससे वोट देने आने वाले नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो सके. उन्होंने कहा कि कई ऐसे बूथ भी हैं जहां कनेक्टिविटी नहीं मिल पाती है. जिस वजह से वहां पर इस बार वायरलेस का प्रबंध किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details