झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 13, 2019, 9:25 PM IST

ETV Bharat / state

14 और 15 अप्रैल को निकलेगी रामनवमी की जुलूस, भड़काऊ गानों पर रोक, सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

विभिन्न अखाड़ों की तरफ से रामनवमी मुख्य जुलूस 14 और 15 अप्रैल को निकाली जाएगी. पुलिस ने बैठक कर अखाड़े से शपथ पत्र लिया गया है. शपथ पत्र में धार्मिक दंगे को भड़काने वाला कोई गाना बजाने से मना किया गया है. वहीं, संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जाएगा.

14 और 15 अप्रैल को निकलेगी रामनवमी की जुलूस

जमशेदपुरः रामनवमी मुख्य जुलूस 14 और 15 अप्रैल को निकाली जाएगी. इसे लेकर जिला पुलिस ने इस बार विशेष तैयारी की है. पुलिस ने थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक कर कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं. बैठक के जरिए हर अखाड़े से शपथ पत्र लिया गया है. शपथ पत्र में धार्मिक दंगे को भड़काने वाला कोई गाना बजाने से मना किया गया है. साथ ही संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जाएगा.

14 और 15 अप्रैल को निकलेगी रामनवमी की जुलूस

साथ ही डीजे बजाने वालों को गैरकानूनी गाना बजाने से मना किया गया है. साथ ही संवेदनशील स्थानों में दंडाधिकारी समेत पुलिस बल को भी तैनात किया जाएगा. एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि रामनवमी को लेकर जिले में 3 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. जिसमें एक से ज्यादा जवान शहरी क्षेत्र में रहेंगे. 14 और 15 अप्रैल को रेप के जवान भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से शहर के अलग-अलग स्थानों पर रहेंगे.

ये भी पढ़ें-रामनवमी: महाअष्टमी का भव्य जुलूस, उमड़े भक्त

उन्होंने कहा कि कई संवेदनशील स्थानों में मजिस्ट्रेट भी तैनात होगें. वहीं, करीब 177 सीसीटीवी कैमरे की नजर जुलूस पर रहेगी. उन्होंने बताया कि शहर के प्रमुख जगहों मानगो, आर डी टाटा, गोलचक्कर, साकची सहित संवेदनशील स्थानों में ड्रोन का प्रयोग किया जाएगा. इसके अलावा सोशल मीडिया में विशेष निगरानी रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details