झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः यास चक्रवाती तूफान को लेकर रेलवे सिविल डिफेंस सतर्क, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

By

Published : May 25, 2021, 6:11 AM IST

टाटानगर रेलवे प्रशासन ने चक्रवाती तूफान यास को देखते हुए तैयारी पूरी कर ली है. इसको लेकर रेलवे सिविल डिफेंस की बैठक की गई, जिसमें आपदा से निपटने की रणनीति तैयार की गई.

Preparation of Tatanagar Railway Administration completed to deal with disaster
यास चक्रवाती तुफान को लेकर रेलवे सिविल डिफेंस की टीम ने की तैयारी

जमशेदपुरः बंगाल की खाड़ी से आने वाले चक्रवाती तूफान यास को लेकर टाटानगर रेलवे के सिविल डिफेंस की टीम ने बैठक की है, जिसमें आपदा से निपटने को लेकर रणनीति तैयार की गई. इसके साथ ही रेलवे ने स्टेशन पर हेल्प डेस्क बनाने के साथ-साथ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, ताकि रेल यात्री हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर आवश्यक जानकारी ले सकें.

यह भी पढ़ेंःचक्रवाती तूफान यास को लेकर टाटा से गुजरने वाली 6 ट्रेनें की रद्द, जानिए किन ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर

सिविल डिफेंस की टीम की ओर से आपदा राहत कार्य के लिए सामग्री की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली है. सिविल डिफेंस इंस्पेक्टर संतोष कुमार ने बताया कि आपात स्थिति में घायलों को रेलवे अस्पताल की एंबुलेंस से रेलवे अस्पताल लाया जाएगा. इसके साथ ही स्टेशन परिसर में पीने के पानी की किल्लत नहीं हो, इसको लेकर चक्रवाती तूफान आने से पहले स्टेशन पर पानी स्टोर कर लिया जाएगा. इसके साथ ही ड्रेनेज सिस्टम के मुख्य निकासी को खुला रखा जाएगा, ताकि बारिश के दौरान स्टेशन पर जलजमाव की स्थिति न बने.

ससमय पहुंचाई जाएगी राहत सामग्री

सिविल डिफेंस इंस्पेक्टर ने बताया कि आपदा से निपटने की तैयारी पूरी कर ली गई है. सिविल डिफेंस की तैयारी की जानकारी क्षेत्रीय प्रबंधक को दे दी गई है. इसके साथ ही सूखी खाद्य पदार्थ स्टोर कर लिया गया है, ताकि समय पर प्रभावित लोगों तक राहत पहुंचाई जा सके.

हेल्प डेस्क नंबर

  • टाटानगर स्टेशन के लिए-73523 (रेलवे नंबर),1072, 0657-2290324
  • चक्रधरपुर स्टेशन के लिए- 06587-238047
  • झारसुगुड़ा स्टेशन के लिए- 9437958935
  • राउरकेला स्टेशन के लिए- 0661-250172
  • कॉमर्शियल कंट्रोल नंबर चक्रधरपुर- 06587-238070





ABOUT THE AUTHOR

...view details